DGP को पत्र लिख डायल 100 में चल रहे भ्रष्टाचार का सिपाही ने किया खुलासा

इटावा — यूपी  के इटावा में डायल 100 पीआरवी में तैनात पुलिस कर्मी ने डीजीपी को लिखित में चिट्ठी लिखकर डायल 100 में चल रहे भ्रष्टाचार का खुलासा किया है ।

पुलिसकर्मी ने डायल 100 में तैनात सबइंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाते हुए छुट्टी,रिजर्व,और पोस्टिंग की रेटलिस्ट का खुलासा किया है । पुलिसकर्मी ने डीजीपी को चिट्ठी लिखकर साथ में एसआई से बातचीत की रिकॉर्डिंग भेजकर भ्रष्ट एसआई पर कार्यवाही की मांग की है ।वहीं पुलिस कर्मी की चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हडकंप मच गया है । 

दरअसल डायल 100 में तैनात पुलिसकर्मी उदय सिंह ने डीजीपी सहित 3 अन्य आलाधिकारियों को लिखी चिट्ठी जिसमें कॉल रिकॉर्डिंग माइक्रो चिप भी संग्लन कर डायल 100 में तैनात इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर अभयपाल सिंह पर पोस्टिंग के नाम पर पांच हजार, रिजर्व में रहने के 3 हजार, छुट्टी के नाम पर पांच सौ रुपया और दारू मुर्गा मांगने का आरोप लगाया है । शिकायतकर्ता पुलिसकर्मी के आरोपों की चिट्ठी वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हडकम्प मच गया है ।

जब इस पूरे मामले में एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी का कहना है कि पूरा मामला मेरे संज्ञान में है ये सिपाही अनुसाशन मेंटन नही कर रहा है ये ऑन ड्यूटी गैर हाजिर भी हो जाता है जिसकी कईयों शिकायत है इसकी जांच दे दी गयी है रिपोर्ट आने के बाद इस सिपाही को यहां से हटाया जा रहा है वो सिपाही गलत कर रहा है।

लेकिन बात यहाँ उसकी गैरहाजिर या अनुसाशनहीनता की नही बात यहां सिपाही से ड्यूटी करने अवकाश लेने के नाम पर विभाग के लोग धन उगाही कर रहे है जिसकी कॉल रिकॉर्डिंग  पर पीड़ित सिपाही और पीआरवी इंचार्ज के ड्राइवर उपेंद्र की बात से साफ जाहिर हो रहा है कि सिपाहियों से धन उगाही की जा रही अगर सिपाही गैर हाजिर रहता था या अनुशासनहीनता करता था तो उसका वेतन काटा जाता या फिर उसको लाइनहाजिर की कार्यवाही की जाती लेकिन जब पीड़ित सिपाही ने सिस्टम के खिलाफ आवाज उठाई तो अब बात उल्टा उसी पर आकर उसके खिलाफ कार्यवाही की बात एसएसएपी महोदय कर रहे है ।

(रिपोेर्ट-विवेक दुबे,इटावा)

Comments (0)
Add Comment