PM Modi Roadshow: वाराणसी में पीएम मोदी का मेघा रोड-शो, भारी भीड़ के चलते टूटी बैरिकेडिंग

PM Modi Varanasi Roadshow: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव में तीसरी बार नामांकन दाखिल करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच गए हैं। वह मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले सोमवार को छह किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू किया गया था। पीएम मोदी बीएचयू के सामने महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद सीएम योगी के साथ पहले से तैयार गाड़ी में रोड शो कर रहे हैं।

उनका रोड शो बीएचयू के मुख्य द्वार से काशी विश्वनाथ मंदिर तक जाएगा। यह दूरी करीब चार घंटे में तय होगी। रोड शो खत्म करने के बाद पीएम मोदी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होने के लिए सुबह से ही मंत्रियों का वाराणसी आना शुरू हो गया था। मंगलवार को नामांकन से पहले पीएम मोदी गंगा स्नान भी करेंगे और अस्सी पर काल भैरव के दर्शन भी करेंगे।

पीएम मोदी के रोड शो (पीएम मोदी वाराणसी रोड शो) के दौरान जब उनका काफिला लंका से अस्सी की ओर बढ़ा तो भीड़ के कारण सुरक्षाकर्मियों के पसीने छूट गए। अस्सी मार्ग पर बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने व्यवस्था बेपटरी हो गई। दूसरी लेन की भीड़ आगे नहीं बढ़ पा रही थी। बैरिकेडिंग के कारण रास्ता बंद था। यहां सैकड़ों की संख्या में लोग जुटे हुए हैं। इससे लोग पास के स्वागत मंच पर आ गए और बैरिकेडिंग टूट गई। इसके बाद भीड़ को वापस रविदास गेट की ओर भेजा जाने लगा। इसके बाद बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने से बैरिकेडिंग हटा दी गई। लोगों को एक साथ छोड़ दिया गया है।

पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ी महिलाओं की भीड़

पीएम मोदी के रोड शो (पीएम मोदी वाराणसी रोड शो) के दौरान वाराणसी में भारी भीड़ है। मोदी के रथ के आगे-आगे महिलाओं का एक समूह चल रहा है। सभी महिलाएं केसरिया रंग की साड़ियां पहने हुए हैं। ऐसे में पूरा माहौल भगवामय हो गया है। पीएम मोदी और सीएम योगी लगातार लोगों का अभिवादन कर रहे हैं।

पीएम के रोड शो में दिखी लघु भारत की झलक

प्रधानमंत्री के रोड शो (पीएम मोदी वाराणसी रोड शो) के दौरान करीब छह किलोमीटर तक लघु भारत और उत्तर प्रदेश की संस्कृति नजर आ रही है। रास्ते भर शंखनाद, ढोल-नगाड़ों की ध्वनि और मंत्रोच्चार के बीच उनका स्वागत किया जा रहा है। कहीं ढोल बज रहे हैं तो कहीं अन्य वाद्य यंत्र अपनी धुन बजा रहे हैं। पीएम के स्वागत के लिए जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम, लोक नृत्य और लोक गीतों का आयोजन किया जा रहा है। बनारस से आए कलाकार और बटुक भी वैदिक मंत्रोच्चार करते नजर आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन के दौरान मंगलवार को 12 राज्यों के मुख्यमंत्री वाराणसी आएंगे। यहां पहले से ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मध्य प्रदेश के मोहन सिंह यादव, उत्तराखंड के पुष्कर धामी, राजस्थान के भजनलाल शर्मा, छत्तीसगढ़ के विष्णुदेव साय, असम के हिमंत विश्व शर्मा, गोवा के प्रमोद सावंत के नेतृत्व में लोग मौजूद हैं। इसमें हरियाणा के नायब सिंह सैनी, त्रिपुरा के माणिक साहा, महाराष्ट्र के एकनाथ संभाजी शिंदे और सिक्किम के पवन सिंह तमांग होंगे।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

CM Yogi Adityanathcm yogi in varanasiElections 2024 Hindigeneral elections 2024Latest News Varanasilok sabha 2024Lok Sabha Elections-2024pm modi in varanasipm modi nominationPM Modi Varanasi Roadshow