पीएम मोदी के जन्मदिन पर स्कूल में पढ़ाई ठप्प, नेताजी की अगवानी में जुटे नौनिहाल

हरदोई–प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार का नारा है बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और बच्चो की पढ़ाई को लेकर केन्द्र के साथ प्रदेश सरकार भी जोर लगाती नजर आती है लेकिन उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बेसिक शिक्षा विभाग के एक स्कूल में पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर नेताजी की अगवानी के लिए बच्चो की पढ़ाई ठप्प कर दी गयी। 

बच्चो से लेकर टीचर और शिक्षा विभाग के अधिकारी बच्चो की पढ़ाई बंद करा कर नेताजी की आवाभगत में नजर आये। हरदोई शहर के बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक हिंदी पाठशाला में बच्चे गेट पर ही हाथ में गुलाब लिए हुए हैं तो कुछ बालिकाएं अपने हाथों में फुल की पंखुड़ियां पकड़े हुए हैं। दरअसल यह बच्चे उन नेताजी के इंतज़ार में खड़े है जो इनके स्कूल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को हो लेकर हो रहा है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों की पढ़ाई को लेकर विशेष चिंता व्यक्त करते हैं लेकिन आज उनके जन्मदिन पर मनाने को लेकर इस बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूल में पढ़ाई बिल्कुल ठप कर दी गई।  

दरअसल बीजेपी नेता प्रीतेश दीक्षित ने इस स्कूल को गोद लिया है और यहां आज स्मार्ट क्लास के का उद्घाटन बीजेपी नेता नरेश अग्रवाल को करना था। ऐसे में नेता जी के आगमन के लिए स्कूल में पढ़ाई बिल्कुल ठप्प करके बच्चों से लेकर स्कूल के लोग नेताजी की आवभगत में जुटे रहे। क्लास बिल्कुल खाली हैं और बच्चों के बस्ते जमीन पर रखे हुए हैं।  मौके पर नेताजी की गवानी में कोई कमी ना रह जाए इसके लिए टीचर के साथ इलाके के खंड शिक्षा अधिकारी की भी ड्यूटी इस स्कूल में लगी हुई है। स्कूल में खंड शिक्षा अधिकारी मौजूद है लेकिन उनको भी ना तो बच्चों की पढ़ाई से कोई मतलब है ना बोर्ड पर गलत पढ़ाई के कोर्स से मतलब है।जब उनसे इस पर सवाल किया गया तो घुमाकर सफाई जरूर देते नजर आये। 

(रिपोर्ट-सुनील अर्कवंशी, हरदोई)

Comments (0)
Add Comment