PAK आर्मी चीफ ने दी भारत को नापाक धमकी

नई दिल्ली– भारत और पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) के खुरीटा और रत्ता आर्यन सेक्टर का दौरा किया। यहां उन्होंने पाकिस्तानी कमांडरों से मुलाकात की।

बाद में कहा- भारत की किसी भी हरकत का पाकिस्तान की तरफ से माकूल जवाब दिया जाएगा। बाजवा ने फायरिंग में घायल हुए आम नागरिकों और सैनिकों से भी मुलाकात की। बता दें कि LoC और इंटरनेशनल बॉर्डर पर पिछले गुरुवार से फायरिंग हो रही है। भारत में इसकी वजह से 12 आम लोगों और सैनिकों को जान गंवानी पड़ी है।

आर्मी चीफ बाजवा ने कहा- ‘हम 2013 के सीजफायर एग्रीमेंट का पालन करना चाहते हैं। भारत फायरिंग कर रहा है और उसकी किसी भी हिमाकत का पाकिस्तान सेना माकूल जवाब देने के लिए तैयार है।’ बता दें पाकिस्तान ने रविवार रात से सोमवार सुबह तक एक बार फिर लाइन ऑफ कंट्रोल और इंटरनेशनल बॉर्डर पर फायरिंग की। इसके पहले शनिवार देर रात से रविवार शाम तक फायरिंग नहीं हुई थी। बीएसएफ ने बताया कि रविवार रात से हुई फायरिंग में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। बॉर्डर से सटे जो इलाके फायरिंग से प्रभावित हुए हैं, वहां से करीब 40 हजार लोगों को निकालकर शेल्टर होम और दूसरी महफूज जगहों पर शिफ्ट किया गया है। फायरिंग में कुल 12 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 60 लोग घायल हुए हैं। पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का जवाब देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ के एक दिवसीय महाधिवेशन को संबोधित करते हुए पाकिस्तान का जिक्र किया और कहा कि भारत अपने पड़ोसी के साथ अच्छे संबंध रखना चाहता है लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। साथ ही उन्होंने चेतावनी देने के लहजे में कहा था कि -‘भारत की दुनिया में अब एक मजबूत देश के रूप में छवि बन चुकी है और हिंदुस्तान ने पूरी दुनिया को संदेश दे दिया है कि वह सरहद के इस पार ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ने पर उस पार भी घुसकर दुश्मन को मार सकता है।’ 

 

Comments (0)
Add Comment