NIA का खुलासा,देश में बड़े हमले की थी साजिश,निशाने पर थे कई बड़े नेता व संस्थान

लखनऊ — जांच एजेंसी (NIA) ने देश में बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है।इस दौरान NIA ने दिल्ली और यूपी में ताबड़तोड़ 17 जगहों पर छापेमारी करते हुए 10 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में पता चला है कि इनके निशाने पर बड़े नेता और संस्थान थे। इस बड़ी कार्रवाई में 150 से ज्यादा अधिकारी शामिल थे। इस छापेमारी में भारी मात्रा में विस्फोटक सामान और देसी रॉकेट लॉन्चर जैसी चीजें मिली हैं।इसके अलावा 100 से ज्यादा मोबाइल फोन बरामद किये गये।

NIA के आईजी आलोक मित्तल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। आलोक मित्तल ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि इस गैंग का मकसद था आने वाले दिनों में कई बड़े जगहों पर धमाके करके दहशत फैलाना।

उन्होंने बताया कि इस साजिश का मास्टरमाइंड उत्तर प्रदेश के अमरोहा का एक मौलवी मुफ्ती सोहेल था।वो आसपास के लोगों को इस गैंग में शामिल करता था। साथ ही वो विदेश में बैठे किसी शख्स के संपर्क में भी था।जिसको लेकर आज NIA ने 17 लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन किए। एनआईए ने यूपी और दिल्ली पुलिस की मदद से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। गिरफ्तार लोगों में 5 आरोपी यूपी के रहने वाले हैं।

गौरतलब है कि एनआईए की ओर से हिरासत में लिए गए आतंकी देश की कई मुख्य हस्तियों, प्रतिष्ठानों और दिल्ली के बड़े बाजारों को निशाना बनाने की तैयारी में थे।

Comments (0)
Add Comment