Baba Siddique Murder: कौन थे NCP नेता बाबा सिद्दीकी ? जिनकी चुनाव से पहले हो गई हत्‍या

Baba Siddique Murder: एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी पर अज्ञात लोगों ने फायरिंग कर दी। उन्हें नजदीकी लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मौत हो गई। गोली लगने के बाद उन्हें बेहद गंभीर हालत में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

अब तक चार आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में शुक्रवार को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे पहले गोली लगने के बाद उन्हें बेहद गंभीर हालत में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फायरिंग के दौरान बाबा सिद्दीकी को तीन गोलियां लगीं। मुंबई पुलिस के मुताबिक सिद्दीकी को बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल स्थित उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के पास गोली मारी गई। इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। मुंबई पुलिस को कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का शक है। अब तक इस मामले चार आरोपी गिरफ्तार किए जा चुकी है। जबकि एक अभी फरार है। फिलहाल पुलिस कई टीमें पांचवें आरोपी की तलाश कर रही है।

अजित गुट के नेता थे बाबा सिद्दीकी

बता दें कि बाबा सिद्दीकी अजित गुट के नेता थे। उन्हें बॉलीवुड पार्टी के लिए भी जाना जाता था। बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक रहे हैं और उन्होंने इसी साल कांग्रेस छोड़कर अजित पवार की अगुआई वाली एनसीपी का दामन थाम लिया था। उनके बेटे जीशान सिद्दीकी फिलहाल बांद्रा ईस्ट से कांग्रेस के विधायक हैं। बाबा सिद्दीकी खुद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

बाबा सिद्दीकी का राजनीतिक सफर

बाबा सिद्दीकी छात्र जीवन में ही कांग्रेस में शामिल हो गए थे। मुंबई में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने राजनीति में पूरी तरह से उतरने से पहले दो बार नगर निगम पार्षद के तौर पर काम किया। 1999 में उन्होंने पहली बार बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और जीतकर विधायक बने। वे 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार विधायक रहे। वे खाद्य, नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए राज्य मंत्री रहे। फरवरी 2024 में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद वे अजित पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी गुट में शामिल हो गए।

ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Bandar East MumbaiLilavati hospitalNCP leader Baba Siddiquiएनसीपी नेतागोलीबारीबाबा सिद्दीकीलीलावती अस्पताल मुंबई