फिलीपींस में भारतीय कम्युनिटी को मोदी ने किया सम्बोधित ,कही ये बातें…

मनीला– नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भारतीय कम्युनिटी को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा- “नमस्ते, अगर आपको मिले बिना जाता तो ये मेरे लिए अजीब होता। आप लोग काम के दिन भी अलग-अलग जगहों से यहां आए। भारत के प्रति आपके लगाव के चलते ही हम सब यहां आज जमा हुए हैं। मैं सबसे पहले जहां भी जाता हूं। भारतीयों से जरूर मिलता हूं। आज आपने जो अनुशासन दिखाया, उसके लिए बधाई। मेरे लिए ये बड़ा मौका है।”

इससे पहले मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात की। बता दें कि मोदी ASEAN समिट (आसियान शिखर सम्मेलन) में हिस्सा लेने के लिए फिलीपींस में हैं।

नरेंद्र मोदी ने कहा- “यहां पहली बार आया हूं, लेकिन भारत के लिए ये देश बहुत अहम है। जब से प्रधानमंत्री बना हूं, हमने एक्ट ईस्ट पॉलिसी पर बल दिया है, क्योंकि हमें इन देशों के साथ अपनापन महसूस होता है। कुछ विरासतों के कारण एक इमोशनल बाइंडिंग हमारे बीच है। शायद ही बहुत कम देश होंगे कि जिन्हें रामायण और बुद्ध के प्रति श्रद्धा न हो। ये अपने आप में एक विरासत है। ये काम भारतीय समुदाय बखूबी कर सकता है। जो काम एम्बेसी करती है, वहीं काम एक आम भारतीय कर सकता है।”

Comments (0)
Add Comment