राज्य मंत्री ने किया आयुष्मान भारत का शुभारंभ, 5 लाख तक मिलेगा मेडिकल

बदायूं — उत्तर प्रदेश के बदायूं जिलें में आयुष्मान भारत योजना का भव्य शुभारम्भ हुआ। इस दौरान उप के राजयमंत्री और आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप और सदर विधयक महेश गुप्ता ने माँ सरस्वती के सामने दीप प्रजुलित कर कार्यकर्म का शुभारम्भ किया।

बदायूं में इस योजना के अंतर्गत 186 ,902 लाभार्थियों को चयनित किया गया। वहीं कार्यकर्म में लाभार्थियों को 5 लाख तक के मेडिकल के लिए गोल्डन कार्ड बाटे  गये।

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी का सपना है की देश का हर नागरिक स्वास्थ्य हो और देश प्रगति करे इसके लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार गरीबो के उत्धान हो जिसके लिए लगातार योजनाए चलाई जा रही है। पर देश में इलाज के आभाव में हो रही मौतों को रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री जी ने आज 5 लाख तक के निशुल्क इलाज के लिए शुरू की गयी महत्वकांशी आयुष्मान भारत योजना  का शुभारम्भ बदायूं के कलेक्ट्रट सभा गार में मान्य राज्य मंत्री BL वर्मा और आँवला सीट से सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने किया ।

उन्होंने कहा की कितनी सरकारें आयी और चली गई पर गरीबो के स्वास्थ्य के प्रति किसी का ध्यान नहीं गया। पर हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने गरीबो के इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना देकर एक बड़ा परवर्तन किया है।  अब इस योजना के द्वारा दिए गये कार्ड से  लाभार्थी देश भर में कही भी 5 लाख तक का निशुल्क इलाज करा सकता है। इस योजना में लाभार्थी को कही भटकना ना पड़े इसके लिए सरकार ने अस्पताल में आयुष्मान मित्र भी बनाये गए है जो लाभार्थी की समस्याओ का समाधान भी करेगें।राज्य मंत्री ने कहा की अब देश में इलाज के आभाव में कोई मौत नहीं होगी।

वहीं लाभार्थियों का कहना है की प्रधानमंत्री जी की इस योजना उनके जीवन के लिए वरदान के रूप में साबित होगी। अब उन्हें अपनों का इलाज करने के लिए जमीन ,मकान नहीं बेचना पडेगा ,ना ही ब्याज रुपये लेकर इलाज कारण पडेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री की इस योजना के लिए उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद दिया।

(रिपोर्ट-राहुल सक्सेना,बदायूं)

Comments (0)
Add Comment