मासूमों की मौतों पर बेसिक शिक्षा मंत्री ने अस्पताल का किया निरीक्षण, लापरवाही से इंकार

बहराइच– जिले के सरकारी अस्पताल में बुखार व डायरिया से लगातार हो रही मौतों की खबर के बाद जिले की सदर विधायक व प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री ने आज जिला अस्पताल का निरीक्षण किया।  इस दौरान उन्होंने चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के साथ ही सरकार की और से बेहतर सुविधायें देने की बात कही । 

बच्चो की लगातार हो रही मौत के सवाल पर उन्होंने कहा कि अक्सर जब बच्चे काफी गंभीर हो जाते है । उसके बाद ही परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचते है । प्रदेश सरकार की और से जिला अस्पताल में बेड की कमी को देखते हुये उन्हें बढ़ाया जा रहा है । जिला अस्पताल के बाद वो कल्पिपारा इलाके में संक्रामक रोगों से दो सगे भाइयों की मौत की जानकारी मिलने पर परिजनों से मुलाक़ात की । उन्होंने अस्पताल प्रशाशन को क्लीनचिट देते हुये इलाज में लापरवाही की बात को नकार दिया ।

जिले के सरकारी अस्पताल में बीते डेढ़ माह में बुखार , डायरिया व बर्थ एक्सपिसिया की वजह से 70 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है । इस मामले को लेकर विपक्षी दल भी सरकार के ऊपर इलाज में लापरवाही का आरोप लगा रहें हैं । लगातार हो रही मासूमों की मौत के बाद आज नगर विधायक व प्रदेश सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया इस मौके पर उन्होंने इलाज में लापरवाही की बात से इंकार करते हुये कहा कि अक्सर लोग जब बच्चे अधिक गंभीर हो जाते हैं । उसके बाद उन्हें जिला अस्पताल लाते हैं इसके अलावा आसपास के जनपदों से भी यहां मरीज आते हैं कुछ मौते हुई है । अस्पताल में बेड की कमी की जानकारी मिली थी । उसे बढ़ा दिया गया है । हमारी सरकार सभी को बेहतर इलाज देने के लिये कटिबद्ध है । 

अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद वो संक्रामक रोगों से कल्पिपारा इलाके एक परिवार में दो सगे भाइयों की मौत होने पर उनके घर पहुंची जहां पर उन्होंने परिजनों से मुलाक़ात की उन्होंने कहा कि ग्राम में डॉक्टरों की टीम लगातार कैंप कर रही है । परिजनों ने आवास व शौचालय न होने की बात कही है । परिजनों को आवास व शौचालय देने के निर्देश दे दिये गये हैं ।

(रिपोर्ट – अनुराग पाठक , बहराइच )

Comments (0)
Add Comment