निकाय चुनाव : ‘आप’ ने महिलाओं के लिए जारी किया ‘स्पेशल घोषणा पत्र’

लखनऊ– यूपी निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र के अलावा महिलाओं को लिए अलग से एक स्पेशल मैनिफैस्टो जारी किया है। जिसमें महिलाओं की सुरक्षा के लिए हर मोहल्ले में फ्री सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और लड़कियों को स्मॉल इंडस्ट्रीज स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग भी दी जाएगी। 

 

बता दे कि ‘आप’ पहली बार यूपी के नगर निगम चुनावों में उतरी है। कुछ दिन पहले ही पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया था। इसमें खास बात ये की ‘आप’ ने इन चुनावों में महिला स्पेशल मैनिफेस्टो भी जारी किया है। लड़कियों के साथ गलियों व मोहल्ले में होने वाली छेड़छाड़ व लूट पर रोक लगाने के लिए हर मोहल्ले में सीसीटीवी कैमरे लगाने का वादा किया गया है।

यह भी पढ़ें ” निकाय चुनाव : BJP ने पहली बार जारी किया संकल्प पत्र “

इनके अलावा ऐसी जगहों को ‘आप’ के पार्षद व कार्यकर्ता हर गली-मोहल्ले में घूमकर चिन्हित करेंगे जहां से लड़कियों के गुजरते वक्त अंधेरा रहता है। ऐसे रास्तों पर हाईमास्क लाइट लगवाई जाएंगी। वहीं, हाईस्कूल, इंटर व ग्रेजुएट हो चुकी लड़कियों को एरिआ वाइज स्मॉल स्किल डेवलपमेंट पर ट्रेनिंग दिया जाएगा। जिससे ऐसी लड़कियों के एजुकेशनल क्वालिटी के अलावा रोजगार परक शिक्षा की जानकारी देते हुए उनके प्लेसमेंट का काम करेंगे। सभी क्षेत्रों के प्रमुख बाजारों, चौराहों, और बड़े व घने मोहल्लों में महिला शौचालय का निर्माण कराया जाएगा। जिससे किसी महिला को कहीं भी शर्मिंदा न होना पड़े। इनके अलावा नगर निगम के मकानों व जमीनों के एलॉटमेंट पर महिलाओं को विशेष छूट दी जाएगी।

Comments (0)
Add Comment