गरीबों के पेट पर डाका डाल राशन की कालाबाज़ारी कर रहे कोटेदार के खिलाफ प्रदर्शन

अंबेडकरनगर —  सरकार गरीबों की भूख शांत करने के लिए सस्ते दर पर राशन मुहैया कराती  है ।  लेकिन कोटेदारों की कारगुजारी के चलते सैकड़ो ग्रामीण राशन के लिए दर दर भटकने को मजबूर हैं।

ग्रामीणों का आरोप है कि कोटेदार राशन देने से इनकार कर रहा है। नाराज ग्रामीणों ने आज कलेक्ट्रेट पर एसडीएम को घेर कर विरोध प्रदर्शन किया और राशन की मांग किया।

मामला अकबरपुर विकास खण्ड के ग्राम लार पुर से जुड़ा है,उक्त गांव के ग्राम प्रधान के साथ कलेक्ट्रेट पहुँचे सैकड़ो ग्रामीणों ने राशन न मिलने के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि पुराने कोटे से उन्हें राशन मिलता था लेकिन एक माह पूर्व एक सत्ता पक्ष से जुड़े नेता की शिकायत पर दुकान यहाँ से हटा कर दूसरे गांव में अटैच कर दिया जहां से अब उन्हें न तो तेल मिल रहा है और न ही राशन ,दुकानदार राशन देने से इनकार कर रहा है।

इस दौरान प्रदर्शनकारी ग्रामीणों ने एसडीएम के माध्यम से जिलाधिकारी को शिकायत पत्र दिया। इस बाबत एसडीएम अकबरपुर ने कहा कि एक माह पहले कोटा निरस्त हुआ था और दूसरी जगह अटैच हुआ था ,ग्रामीणों की शिकायत है कि वहाँ राशन नही मिल रहा है इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट- कार्तिकेय द्विवेदी) 

Comments (0)
Add Comment