मध्य प्रदेश चुनावः ड्यूटी पर तैनात तीन अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत

न्यूज डेस्क — मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर आज  हो रहा  है. इस बीच खबर है कि वोटिंग कराने के लिए बूथ पर तैनात तीन अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत हो गई है.

चुनाव आयोग के मुताबिक, गुना के बमौरी के परांठ गांव में तैनात पीठासीन अधिकारी सोहनलाल बाथम की हार्ट अटैक से मौत हुई है. वहीं इंदौर में ड्यूटी के दौरान 55 वर्षीय सहायक शिक्षक कैलाशचंद्र पटेल की सुबह मौत हो गयी.

इसके अलावा नेहरू नगर के एक मतदान केंद्र में चुनाव ड्यूटी कर रहे पटेल को वोटिंग शुरू होने से घंटा भर पहले सुबह सात बजे के करीब दिल का दौरा पड़ा.आनन-फानन में उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया.जहां डॉक्टरों के तमाम कोशिशों के बावजूद उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि पटेल नजदीकी कस्बे महू के एक सरकारी स्कूल  में बतौर सहायक शिक्षक तैनात थे.वहीं चुनाव ड्यूटी के दौरान दम तोड़ने वाले सरकारी कर्मचारी के परिवार को निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा.

बता दें कि प्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं. जिन पर आज सुबह से मतदान जारी है.वहीं मतदान को लेकर आम मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा है. मतदान केंद्रों के बाहर मतदान शुरू होने से पहले ही मतदाताओं की कतारें देखी गई.वहीं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. केंद्रीय सुरक्षा बलों की 650 कंपनियां तैनात किया गया हैं.

Comments (0)
Add Comment