लखनऊःमैच से पहले योगी सरकार ने बदला इकाना स्टेडियम का नाम

लखनऊ — उत्तर प्रदेश में शहरों और रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के बाद अब सूबे की योगी सरकार ने लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम का नाम भी बदल दिया है।

योगी सरकार इस स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर दिया है।वहीं राज्यपाल राम नाईक इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।यह जानकारी प्रमुख सचिव आवास और शहरी नियोजन नितिन रमेश गोकर्ण ने सोमवार शाम को दी। उन्होंने बताया कि लखनऊ विकास प्राधिकरण, इकाना स्पोर्ट्ससिटी प्रा.लि. एवं जी.सी. कन्स्ट्रक्शन एवं डेवलपमेन्ट इण्टस्ट्रीज प्रा.लि. के मध्य हुये करार में दी गयी व्यवस्था के परिप्रेक्ष्य में यह निर्णय लिया गया है।

बता दें कि इस स्टेडियम में मंगलवार को इंडिया और वेस्टइंडीज़ के बीच टी 20 मैच होने वाला है। 24 साल बाद लखनऊ में कोई इंटरनैशनल मैच खेला जा रहा है। उधर स्टेडियम का नाम बदले जाने को लेकर सियासत शुरू हो गई है।

इकाना स्टेडियम का निर्माण अखिलेश यादव की सरकार में हुआ था तो उनके समर्थक जगह-जगह इस बात का बखान कर रहे हैं। कई जगहों पर पोस्टर लगाए जाने की भी खबर है। सपा समर्थकों का कहना है कि बीजेपी पिछली सरकार के किये काम का श्रेय ले रही है। बता दें कि योगी सरकार ने हाल में ही इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया है। इससे पहले मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर राज्य सरकार ने पं॰ दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया था।

Comments (0)
Add Comment