लखनऊः हर्षोल्लास से हुआ गणपति प्रतिमा का विसर्जन

लखनऊ — गणेश चतुर्थी को अहमामऊ में श्री गणेश उत्सव समिति द्वारा स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमा का रविवार को भक्तों ने गाजे-बाजे के साथ गोमती नदी पर विर्सजन कर दिया। इस दौरान भक्तों ने लखनऊ-सुल्तानपुर मार्ग पर जुलूस भी निकाला।

जिसमें भक्ति गीतों पर अबीर और गुलाल उड़ा कर युवा खूब झूमे इस दौरान महिलाएं और बच्चे भी जमकर नाचे। इससे पहले शाम को पूजा पंडाल स्थल पर भंडारे व जागरण का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

बता दें कि राजधानी लखनऊ के अहमामऊ में गणेश चतुर्थी को भगवान लंबोदर की मूर्ति स्थापित की गई थी। 13 सितंबर को मूर्ति स्थापित करने के बाद से पूजा पंडाल में सुन्दरकांड व बच्चों का प्रोग्राम का आयोजन 14 सितंबर तक किया गया। वहीं 15 सितंबर को पूजा पंडाल में जागरण व भंडारे का आयोजन किया गया। 

रविवार को सुबह से भक्तों ने हवन करने के बाद भगवान गणेश की प्रतिमा को वाहन पर लाद कर गोमती नदी में विसर्जित करने के लिए निकल पड़े। इस दौरान विर्सजन शोभायात्रा मंदिर से निकल कर अहमामऊ से अर्जुनगंज होते हुए इलाके के विभिन्न मार्गों से गुजरी और गणपति बप्पा मोरया के जयकारों के साथ भक्त नाचते-गाते नदी तक पहुंचे और मूर्ति विसर्जित किया।

इस विसर्जन शोभायात्राम में बब्लू सिंह, मुलायम सिंह, रमेश शर्मा, सुजीत शर्मा,अजीत सोनी ( काली), आशीष शर्मा, मंयक अवस्थी, सुधीर तिवारी, जयसिंह, रिंकू यादव, गिरजेश, सचिन, आशीष तिवारी, आकाश रावत, सुमित, कृष्णा रावत, राजा, रमाकांत, अभिषेक, अजीत शर्मा, नीरज, अभिषेक यादव, अमित, गुड्डू, एसडी, राजेश, सुभम सिंह, उमेश सिंह, जितिन, ललित, विपिन साहू, सोनू ,कमल राज, अमित यादव,धीरज आदि सैकड़ों भक्त मौजूद रहे।

(रिपोर्ट-सुजीत शर्मा,लखनऊ)

Comments (0)
Add Comment