लखनऊःनगर निगम की अनोखी पहल,ढोल बजाकर बकाएदारों से वसूल रहे रुपये

लखनऊ — राजधानी लखनऊ में नगर निगम ने हाउस टैक्स वसूलने के लिए अनूठा तरीका अपनाया है.इस अभियान के तहत बकायेदारों के घर व प्रॉपर्टी के सामने डुगडुगी बजाई जा रही है.

इसी क्रम में मंगलवार को सप्रू मार्ग पर होटल इंडिया अवध परिसर में बैंड और ढोल के साथ नगर निगम के कर्मी पहुंचे. ढोल बजाकर होटल मालिक से मौके पर ही 19 लाख का हाउस टैक्स वसूला.

दरअसल, लगातार नोटिस के बाद भी होटल मालिक बकाया नहीं जमा कर रहे थे और बकाया रकम 31.12 लाख पहुंच गई थी. एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) में भी होटल मालिक नहीं शामिल हुए. इसके बाद दोपहर ढाई बजे नगर निगम के जोनल अधिकारी-एक नरेंद्र देव वर्मा, कर अधीक्षक राजेश सिंह, कुलदीप अवस्थी और राजस्व निरीक्षक धनी तिवारी होटल अवध इंडिया पहुंचे और डुगडुगी पीटने की तरह ही बैंड बजाना शुरू कर दिया. मौके पर लाउडस्पीकर से ही मुनादी शुरू कर दी कि होटल मालिक बकाया हाउस टैक्स जमा करो.

वहीं नगर निगम के जोनल अधिकारी नरेंद्र देव वर्मा ने बताया कि होटल मालिक ने पार्ट पेमेंट के तहत 19 लाख का भुगतान किया है. नगर आयुक्त डॉ.इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि बड़े बकायेदारों के यहां नगर निगम हर दिन बैंड बजाएगा. इसके लिए बैंड मालिक से नगर निगम ने अनुबंध कर लिया है.

Comments (0)
Add Comment