नसरल्लाह की मौत पर लखनऊ आक्रोश, हजारों की संख्या में निकाला गया मार्च

Lucknow Protest on Hassan Nasrallah Death: यूपी की राजधानी लखनऊ में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद शिया समुदाय के हजारों लोग सड़कों पर उतर आए। आक्रोशित लोगों ने करीब एक किलोमीटर लंबा कैंडल मार्च निकाला और इजरायल-अमेरिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। देर रात निकाले गए करीब एक किलोमीटर लंबे कैंडल मार्च में महिलाएं और बच्चे भी मोमबत्तियां लेकर शामिल हुए।

शिया मुसलमानों ने हजारों की संख्या में निकाला जुलूस

इतना ही नहीं हसन नसरल्लाह की हत्या के विरोध में रविवार को हुसैनाबाद फूड स्ट्रीट बंद रही। दुकानों और घरों पर काले झंडे फहराए गए। छोटा इमामबाड़ा से बड़ा इमामबाड़ा तक लोग जुटे और इजरायल व अमेरिका विरोधी नारे लगाए। छोटा इमामबाड़ा से निकाला गया ये जुलूस बड़ा इमामबाड़ा पर समाप्त कर हुआ। इस दौरान हजारों की संख्या में शिया मुसलमानों ने हाथों में हसन नसरल्लाह की तस्वीर लेकर जिंदाबाद के नारे लगाए।

नसरल्लाह नहीं, नेतन्याहू आतंकवादी हैं- कल्बे जवाद

वहीं शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने हसन नसरल्लाह की मौत पर तीन दिन के शोक की घोषणा करते हुए कहा कि एक नसरल्लाह शहीद हुआ है और कई नसरल्लाह पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि नसरल्लाह आतंकवादी नहीं, नेतन्याहू आतंकवादी हैं। इस मौके पर तमाम उलेमा समेत हजारों पुरुष, महिलाएं और बच्चे मौजूद रहे।

कार्यक्रम का संचालन आदिल फराज ने किया। मौलाना सुहैल रिज़वी ने मस्जिद राहत-ए-सुल्तान नूरबाड़ी में सभा को संबोधित किया। कल्बे जवाद ने कहा हसन नसरल्लाह की शहादत के गम में शहर में जगह-जगह मजलिस का आयोजन कर कुरान की तिलावत की गई। दरगाह हजरत अब्बास रुस्तमनगर में ताजियाती जलसे और मजलिस का आयोजन किया गया।


ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Hassan NasrallahHassan Nasrallah DeathKalbe JawadlucknowLucknow ProtestNetanyahu