Lucknow: पुलिस हिरासत में मोहित पांडेय की मौत पर बवाल के बाद एक्शन, इंस्पेक्टर समेत 3 पर केस दर्ज

Lucknow: राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र में पुलिस हिरासत में मोहित पांडेय (Mohit Pandey) नाम के एक युवक की मौत हो गई। शनिवार शाम परिजनों ने यह आरोप लगाते हुए सड़क जाम कर हंगामा किया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Lucknow: पुलिस कस्टडी में रात भर रहा मृतक मोहित पांडेय

चाचा रामदेश पांडेय का आरोप है कि शुक्रवार को चिनहट थाना पुलिस ने मारपीट के एक मामले में मोहित पांडेय (32) और उसके भाई शोभाराम को हिरासत में लिया था। रात भर उसे पुलिस हिरासत में रखा गया। शनिवार सुबह उसकी तबीयत खराब हुई तो पुलिसकर्मियों ने उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के बाद परिजन आक्रोशित हो गए और सड़क पर उतर आए। उन्होंने सड़क जाम करने की कोशिश की।

रात भर पुलिस ने किया टॉर्चर

इसी बीच सूचना मिलने पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर अस्पताल के अंदर कराया। इस दौरान परिजनों और पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई। चाचा ने आरोप लगाया कि पुलिस मारपीट के एक मामले में दोनों भाइयों को हिरासत में लेकर थाने आई थी। इसके बाद मोहित की बेरहमी से पिटाई की गई, जिससे उसकी मौत हो गई। भाई ने बताया कि उसके भाई को बहुत प्रताड़ित किया गया। रात में उसके साथ मारपीट की गई।

पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों को उनके चेहरे से पहचाना जा सकता है। भाई ने रात में कहा कि उसकी तबीयत खराब है, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसके साथ गाली-गलौज की। आरोप है कि पुलिस लॉकअप में ही भाई की मौत हो गई। पुलिसकर्मियों ने उन्हें परिवार से बात भी नहीं करने दी।

मोहित पांडेय के भाई ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

इस मामले में दूसरे भाई शोभाराम पांडेय ने बताया कि रात में लॉकअप में उसके भाई की तबीयत खराब हो गई थी। जब हमने दरवाजा खोलने को कहा तो पुलिसवालों ने हमारे साथ गाली-गलौज की। लेकिन, दरवाजा नहीं खोला गया। अंदर काफी गंदगी थी। भाई के पेट में दर्द हो रहा था। उसे शौचालय जाना था।

फिर भी किसी ने दरवाजा नहीं खोला। हम चिल्लाते रहे, लेकिन दरवाजा नहीं खोला गया। भाई को खूब मारा गया, प्रताड़ित किया गया, पानी नहीं दिया गया जिससे उसकी तड़प-तड़प कर मौत हो गई। फिलहाल मामले को गंभीर होते देख पुलिस ने चिनहट थाने के इंस्पेक्टर और 3 अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Lucknow custody death newslucknow newsLucknow News in Hindiup newsUttarpradesh News