लखनऊ कैशियर हत्याकांड- विभूति खंड इंस्पेक्टर मथुरा दास सस्पेंड

लखनऊ– राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर में कैशियर से दिनदहाड़े हत्या व लूट के तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली ही है। जिसपर सीएम योगी ने एससपी कलानिधि नैथानि को फटकार लगाई है।

उनसे पूछा है कि एक साथ 15 सिपाहियों को छुट्टी देने वाले विभूतिखंड थाने के इंस्पेक्टर मथुरा राय को निलंबित क्यों नहीं किया ? सीएम की फटकार के घंटे भर के अंदर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने विभूतिखंड के निवर्तमान इंस्पेक्टर मथुरा राय को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया।  यह आदेश इस लिहाज से भी सही कहा जा रहा है क्योकि इंस्पेक्टर मथुरा दास के जांच संबधित सीओ कर रहे थे। जिसमें वह दोषी पाए गए।

सीएम ने वारदात का खुलासा न होने पर बृहस्पतिवार शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एसएसपी से नाराजगी जताई। कार्रवाई के बारे में पूछने पर एसएसपी ने बताया कि खूनी लुटेरों की कई जगह सीसीटीवी कैमरों में फोटो मिली है, जिसकी मदद से रूट चार्ट बनाया जा रहा है। पुलिस की 12 टीमें लगी हैं। कई टीमें गैर जनपद रवाना की गई हैं।

50 से अधिक बदमाशों की भूमिका खंगालने के साथ ही जेल में बंद अपराधियों से संपर्क किया गया है। जमानत पर छूटे अपराधियों के बारे में जानकारी ली जा रही है। हालांकि, मुख्यमंत्री इन बातों से संतुष्ट नहीं हुए। हत्या की गुत्थी जल्दी सुलझाने के लिए पुलिस की पांच टीमें बाराबंकी, फैजाबाद, गोंडा और बहराइच की खाक छान रही हैं।

Comments (0)
Add Comment