लखनऊः दफनाने के लिए खोदा जा रहा था गढ्ढा,अचानक उठ खड़ी हुई बॉडी  

लखनऊ — उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है।यह एक युवक को कब्रिस्तान में दफनाने की पूरी तैयारी हो चुकी थी।

कब्र भी खोद ली गई थी और बॉडी को उसमें रखा ही जा रहा था कि परिवार के कुछ सदस्यों ने उसमें हरकत देखी। फौरन दफनाने की प्रक्रिया को रोक दिया गया। परिवार युवक को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां उसे डॉक्टर्स ने जीवित बताया।

ये है पूरा मामला…

दरअसल, 20 साल के मोहम्मद फुरकान 21 जून को एक हादसे में जख्मी हो गया था। इसके बाद उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया था। बॉडी को एंबुलेंस से उसके घर पहुंचा दिया गया। 

जिसके बाद उसे कब्रिस्तान में दफनाने की पूरी तैयारी हो चुकी थी कि अचानक उसकी बॉडी में हरकत देखी।जिसके बाद दफनाने की प्रक्रिया को रोककर उसे फौरान अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसे डॉक्टर्स ने जीवित बताया। वहीं फुरकान के बड़े भाई इरफान ने कहा कि यह अप्रत्याशित है। परिवार को विश्वास नहीं हो रहा कि हमें हमारा भाई वापस मिल गया।

इरफान ने कहा कि भाई के इलाज के लिए एक निजी अस्पताल परिवार से सात लाख रुपए ले चुका था। जब हमने उन्हें बताया कि अब हमारे पास पैसे नहीं है तो उन्होंने सोमवार को फुरकान को मृत घोषित कर दिया। लेकिन अब हम राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। उसे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

 इस मामले में लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) नरेंद्र अग्रवाल ने कहा, “हमने मामले का संज्ञान लिया है और इसकी जांच की जाएगी।” फुरकान का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कहा कि मरीज की हालत गंभीर है, लेकिन वह निश्चित रूप से ब्रेन डेड नहीं है। उसकी नाड़ी, ब्लड प्रेशर और दिमाग काम कर रहा है। उसे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।”

Comments (0)
Add Comment