लखनऊ: बैंक जा रहे गैस एजेंसी के कैशियर की गोली मारकर हत्या, लूटे 10 लाख

लखनऊ– राजधानी लखनऊ में लूट और हत्या का सिलसिला जारी है। ताजा मामला पॉश इलाके का है। जहां बैंक ऑफ इंडिया के बाहर बाइक सवार बदमाशों ने गैस एजेंसी के कैशियर की गोली मारकर हत्या कर दी।

इसके बाद 10 लाख रुपए से भरा बैग लूटकर हमलावर मौके से फरार हो गए। पॉश इलाके में दिन-दहाड़े हुई इस घटना से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। पुलिस के मुताबिक,  विनीत खण्ड-2 में रहने वाले श्याम सिंह विभूति खंड स्थित बिहारी गैस एजेंसी में कैशियर था। वह रोजाना की तरह आज भी गैस एजेंसी का कलेक्शन जमा करने बैंक आया था।

सुबह करीब 10 बजे वह विभूतिखंड के बैंक ऑफ इंडिया के सामने पहुंचा। श्यामू बाइक खड़ी कर बैंक के भीतर जाने लगा, तभी अचानक आए बाइक सवार दो बदमाशों ने उसे गोली मार दी और नकदी से भरा बैग लूटकर फरार हो गए। आसपास मौजूद लोगों ने घायल श्यामू को राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचाया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

एसएसपी कलानिधि नैथानी, एएसपी नार्थ अनूप सिंह आदि अफसर मौके पर पहुंचे हैं। आसपास लगी सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है। दुकानदारों से भी बयान लिए गए हैं। बता दें श्याम सिंह लखनऊ के खुर्दही बाजार के गोसाईगंज में रहते थे। उनके दो बेटियां हैं। छोटी बेटी शुभी केंद्रीय विद्यालय में जबकि बड़ी बेटी गुंजा अवध डिग्री कॉलेज में पढ़ती है।

ई-रिक्शा चालक व प्रत्यक्षदर्शी रामजी पाठक ने बताया कि सुबह 10 बजे की बात है। स्पेंडर बाइक सवार दो लोग आए। आगे वाले हेलमेट लगा रखा था। पीछे बैठा हमलावर नकाब पहने था। पीछे वाले बदमाश ने तमंचा निकाला और उस पर फायर कर दिया। हाथ में पकड़े बैग को छीन लिया और पिकप भवन की तरफ भागने लगे।

पास में खड़े पल्सर बाइक सवार ने पीछा किया तो पीछे बैठे बदमाश ने तमंचा तान दिया। पल्सर सवार वहीं रुक गया और बदमाश वहां से फरार हो गए। श्री पाठक ने बताया कि आधे घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची है।

वहीं दूसरी ओर हाल ही में जेल से छूटे शातिर लुटेरों की फेहरिस्त भी तैयार करवाई जा रही है। इसके अलावा गैस एजेंसी में काम करने वाले कर्मचारियों का भी ब्यौरा पुलिस ने जुटाना शुरू किया है। आशंका है कि लूट की इस वारदात में मुखबिरी किसी अपने ने की थी जिसके चलते हैं सटीक समय पर वारदात को अंजाम दिया।

Comments (0)
Add Comment