LPG Price Hike: एलपीजी गैस सिलेंडर के फिर बढ़े दाम, जानें कितना हुआ महंगा

LPG Price Hike , नई दिल्ली: सितंबर महीने के पहले ही दिन मंहगाई का जोरदार झटका लगा है। तेल विपणन कंपनियों ने एक बार फिर रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने कमर्शियल गैस सिलेंडर (commercial cylinder) के दाम में 39 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की है। नई दरें रविवार से लागू हो गई हैं।

जानें अपने शहर का दाम

हालांकि, राहत के बाद ये है कि घरेलू LPG सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस के दाम 39 रुपये बढ़कर 1691.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गए हैं, जो पहले 1652.50 रुपये में मिल रहा था।

वहीं, मुंबई में कमर्शियल गैस के दाम 1605 रुपये से बढ़कर 1644 रुपये हो गए हैं। इसी तरह कोलकाता में इसकी कीमत बढ़कर 1802.50 रुपये हो गई है, जो पहले 1764.50 रुपये थी। इसके अलावा चेन्नई में यह सिलेंडर 1855 रुपये में मिल रहा है।

घरेलू LPG सिलेंडर में नहीं हुआ बदलाव

हालांकि, 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में लंबे समय से कोई बदलाव नहीं हुआ है। केंद्र सरकार की ओर से महिला दिवस पर बड़ी राहत दी गई थी। इसी साल मार्च महीने में सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती की थी। दिल्ली में यह 803 रुपये और मुंबई में 802.50 रुपये और लखनऊ में 840 रुपये में उपलब्ध है।


ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Commercial Cylinder Pricedomestic cylinder pricegas cylinder price hikegas cylinder price increasedLPG price in delhi