तानाशाही से परेशान लेखपालों ने उग्र प्रदर्शन कर एसडीएम को बनाया बंधक

अंबेडकरनगर — भ्रष्टाचार के लगातार लग रहे आरोप के बीच आज एसडीएम को उनके ही अधीनस्थ लेखपालों के उग्र होने के कारण जलालत झेलनी पड़ी ।

मामला जिले के टांडा तहसील का है यहां तैनात एसडीएम की कार्यशैली को लेकर लगातार आरोप लग रहे हैं  उसकी को लेकर मंगलवार को लेखपाल संघ आंदोलित होकर एसडीएम के चैंबर में ही घुसकर जमकर नारेबाजी की और घंटों बंधक बनाए रखा।

दरअसल लेखपाल संघ का आरोप है कि एसडीएम टांडा कोमल यादव का रवैया तानाशाही भरा है और यह जहां कर्मचारियों पर अपनी मनमानी थोपते हैं तो वहीं एक महिला लेखपाल को बिना किसी कार्य के देर तक आफ़िस मे रोके रखते हैं । इतना ही नहीं जो लेखपाल छुट्टी लेकर किसी कार्यवश तहसील नही आते हैं उनका भी वेतन काटने का आदेश जारी कर दिए हैं।

लेखपाल संघ की उपाध्यक्ष महिला लेखपाल आँचल सिंह ने चैंबर में ही एसडीएम पर बिना किसी कार्य के देर रात तक चैंबर में रोके रखने का आरोप लगाया । वहीं पत्रकारों से वार्ता करते हुए आँचल सिंह ने कहा कि वह तहसील से 10 किलोमीटर दूर से ड्यूटी करने आती है  लेकिन एसडीएम अपनी तानाशाही रवैये के कारण उसे देर तक रोके रखते है।

घंटो अपने ही चैंबर लेखपालों से बंधक बने एसडीएम को कई बार कोप भजन का शिकार होना पड़ा।गुस्से में कई बार लेखपालों ने मर्यादा का भी ख्याल नही किया और उनकी मेज को पीटते हुए एसडीएम के खिलाफ आपत्ति जनक भाषा मे नारेबाजी की । वहीँ अपने आपको बंधक बनाने से इनकार करते हुए एसडीएम कोमल यादव का कहना है कि लेखपाल उनके पास अपनी समस्या लेकर आये थे उन्हें बंधक नही बनाया गया था। उन्होंने महिला लेखपाल को देर तक रोके जाने के आरोप से इनकार किया।

(रिपोर्ट-कार्तिकेय द्विवेदी )

Comments (0)
Add Comment