छठ पूजा पर लालू के आवास पर पसरा सन्नाटा, इस बार राबड़ी देवी नहीं करेंगी पूजा

पटना–बिहार समेत पूरे उत्तर भारत में डाला छठ का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। एक ओर जहां समूचे उत्तर भारत में महिलाएं इस पारंपरिक पर्व को पूरे रीति-रिवाज के साथ मनाने में जुटी हुई हैं, वहीं बिहार में इसका एक खास अंदाज देखने को मिल रहा है। 

पटना के सर्कुलर रोड पर बने सीएम नीतीश कुमार के घर पर जहां छठ पर्व की खास रौनक दिख रही है, वहीं दूसरी ओर चारा घोटाले में सजा काट रहे आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के घर पर सन्नाटा पसरा हुआ है। कभी बिहार की सत्ता के शीर्ष पर रहे लालू यादव के परिवार में आजकल स्थितियां अनुकूल नहीं हैं। एक ओर जहां लालू चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उनके बेटे तेज प्रताप और बहू ऐश्वर्या के बीच रिश्तों में खटास परिवार की चिंता की वजह बनी हुई है। 

ऐसे में इस साल लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने खराब सेहत का हवाला देते हुए छठ पूजन में हिस्सा ना लेने की बात कही है। परिवार के एक करीबी सूत्र की मानें तो लालू का परिवार बीते कई दिनों से तेज प्रताप और ऐश्वर्या के रिश्तों को लेकर तनाव में है, ऐसे में हर वर्ष छठ का व्रत करने वाली राबड़ी देवी ने इस साल पूजन और व्रत की परंपरा में हिस्सा नहीं लिया है। 

Comments (0)
Add Comment