शिवपाल के पार्टी कार्यालय पहुंचे मुलायम सिंह यादव का हुआ भव्य स्वागत

लखनऊ — राजनीति में चरखा दांव लगाने में माहिर समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव  इस दांव का पूरा मजा ले रहे हैं. राजनीति में सपा संरक्षक न तो पुत्रमोह छोड़ पा रहे हैं और न ही भ्रात प्रेम.

दरअसल राजधानी लखनऊ के 6 लाल बहादुर शास्त्री के मार्ग पर स्थित शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के कार्यालय पर उस वक्त हलचल बढ़ गई. जब अचानक सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पार्टी के दफ्तर पहुंच गए. यहां पीएसपी लोहिया के कार्यकर्ताओं ने मुलायम सिंह यादव का गर्मजोशी से स्वागत किया. इस दौरान मुलायम सिंह यादव जिंदाबाद और शिवपाल सिंह यादव जिंदाबाद के नारे लगाए गए. उधर मुलायम सिंह के शिवपाल के पार्टी दफ्तर पहुंचने से तमाम राजनीतिक अर्थ निकाले जाने शुरू हो चुके हैं.

बता दें कि माल एवेन्यू में कार्यालय आवंटित होने के बाद आज शिवपाल सिंह यादव ने अपनी पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया है. इसमें सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव को भी आमंत्रित किया गया. इसको उन्होंने स्वीकार किया। पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव का प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मंच पर जोरदार स्वागत किया गया. मंचासीन लोगों ने उनको माल्यार्पण करने के साथ उनके हर कार्यकाल की जमकर सराहना की। 

गौरतबल है कि हालही में योगी सरकार ने शिवपाल को पूर्व सीएम मायावती का आलीशान सरकारी बंगला रहने के लिए दिया था. बंगले में गृह प्रवेश के बाद शिवपाल सिंह यादव ने ऐलान किया कि यही उनकी नई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का कार्यालय भी होगा.वहीं बंगला मिलने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वह पांच बार से विधायक रहे हैं.इसलिए उन्हें यह बंगला आवंटित किया गया. 

उधर मायावती का बंगला शिवपाल को एलॉट करने के योगी सरकार के फैसले पर तमाम राजनीतिक निहितार्थ निकाले गए.हालांकि इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ से रिपोर्ट भी मिली थी. बंगला आवंटन के लिए उन्होंने प्रार्थना पत्र दिया था, जिसके बाद यह बंगला आवंटित किया गया है.

Comments (0)
Add Comment