कुशीनगर में जाली नोटों के कारोबार का भंडाफोड़, सपा नेता समेत 10 अरेस्ट

Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में नकली नोटों का कारोबार करने वाले एक बड़े अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। जहां से नकली नोटों की तस्करी के आरोप में समाजवादी पार्टी के एक नेता समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

सपा नेता समेत 10 गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी की लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय सचिव रफी खान उर्फ ​​बबलू गिरोह का मास्टरमाइंड है। रफी खान का नेपाल-यूपी-बिहार और सीमावर्ती इलाकों में नकली नोटों के कारोबार का नेटवर्क था। गिरफ्तार किए गए 10 आरोपियों में नौशाद खान समाजवादी पार्टी के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का उपाध्यक्ष भी बताया जा रहा है।

आरोपियों की हुई पहचान

गिरफ्तार किए गए सभी 10 आरोपियों की पहचान मोहम्मद रफी, औरंगजेब, नौशाद खान, शेख जमालुद्दीन, नियाजुद्दीन उर्फ ​​मुन्ना, रेहान खान उर्फ ​​सद्दाम, परवेज इलाही उर्फ ​​कौसर अफरीदी, मोहम्मद रफीक उर्फ ​​बबलू खान, सिराज हाशमी और हाशिम खान के रूप में हुई है। मामले में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि बिहार के सीवान निवासी जितेंद्र यादव और गोपालगंज के मनीष कुमार और कमरुद्दीन समेत 4 अन्य अभी फरार हैं। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, ताकि फरार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके। पुलिस ने दावा किया कि फरार आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

लाखों रुपये के नकली नोट बरामद

पुलिस के मुताबिक स्कैनर और प्रिंटर की मदद से समाजवादी पार्टी की लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव मोहम्मद रफीक खान उर्फ ​​बबलू के संरक्षण में नेपाल के रास्ते नकली नोटों का कारोबार चलाया जा रहा था। पुलिस ने इनके पास से 5.62 लाख के नकली नोट, 1.10 लाख के असली नोट और 3000 नेपाली करेंसी के साथ 10 देसी तमंचे, 4 कॉटन बम, 2 नेपाली सिम कार्ड और कुशीनगर के तमकुहीराज थाना क्षेत्र से फर्जी दस्तावेजों पर खरीदे गए 26 सिम कार्ड बरामद किए हैं।

ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके
ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Fake currencykushinagarkushinagar newsKushinagar SP leader arrestedउत्तर प्रदेशकुशीनगरजाली नोट का कारोबार