नाराज किसानों ने विधान सभा के सामने जलाई गन्ने की होली

लखनऊ –– उत्तर प्रदेश के सैकड़ों किसानों ने शनिवार को लखनऊ विधानसभा के सामने गन्ना समर्थन मूल्य को बढ़ाने की मांग को लेकर गन्ने की होली जलाई. वहीं किसानों का कहना है कि सरकार ने मात्र 10 रूपये प्रति कुंतल मूल्य वृद्धि कर उनके साथ भद्दा मजाक किया है.

सरकार के फैसले के खिलाफ आज भारतीय किसान यूनियन के तमाम नेताओं ने विधान भवन के सामने गन्ने को जलाकर अपना विरोध दर्ज कराया. इस मौके पर बड़ी संख्या में किसानों ने सड़क पर बैठकर प्रदर्शन किया.वहीं किसानों के इस विरोध को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती थी.

बता दें कि किसानों का कहाना  है कि सरकार ने अपने संकल्प पत्र में गन्ना का समर्थन मूल्य 450 रुपए प्रति कुंतल काढ़ने का वादा किया था. लेकिन सरकार ने समर्थन मूल्य को 10 रुपए प्रति कुंतल बढ़ाकर 325 रुपए ही किया है. यह उनके साथ धोखा है.उनका कहना है कि यदि सरकार ने उनकी बात नहीं मानी तो आने वाले 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.इसके अलावा गन्ने के साथ-साथ किसानों ने आलू और धान के समर्थन मूल्य को भी बढ़ाने की मांग की है.

उधर भारतीय किसान यूनियन के नेता हरिनाम सिंह वर्मा ने कहा कि प्रति कुतंल 10 रुपए बढ़ोत्तरी कर किसानों के साथ योगी सरकार ने भद्दा मजाक किया है.  सरकार का व्यवहार भी ठीक वैसा ही है, जैसे पिछली सरकारों का व्यवहार रहा है.

 

Comments (0)
Add Comment