यूपी में एक बार फिर ट्रेन पलटाने की बड़ी साजिश, रेलवे ट्रैक पर रखा मिला गैस सिलेंडर

Kanpur: यूपी में एक बार फिर ट्रेन को पटरी से उतारने की बड़ी साजिश की गई। हालांकि लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, यह घटना यूपी के कानपुर देहात जिले की है। यहां के दिल्ली- हावड़ा रेलमार्ग पर प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास रविवार सुबह 6 बजे के करीब रेलवे ट्रैक पर छोटा गैस सिलेंडर रखकर ट्रेन पलटाने की नापाक साजिश की गई। हालांकि, ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रैक के बीच में रखे सिलेंडर को देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

रेलवे ट्रैक पर रखा मिला गैस सिलेंडर

उधर रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर मिलने की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। रेलवे अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि एक मालगाड़ी लूप लाइन से कानपुर से प्रयागराज की तरफ जा रही थी। बता दें कि कानपुर में ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश का यह तीसरा मामला है। इससे पहले भी पनकी इंडस्ट्रियल एरिया के पास हुए हादसे में साबरमती एक्सप्रेस का इंजन और 20 बोगियां पटरी से उतर गई थीं।

सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली- हावड़ा रेलमार्ग पर कानपुर के प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर एक छोटा गैस सिलेंडर रखकर ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश रची गई। हालांकि लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया। वहीं मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी, सुरक्षा बल और अन्य टीमों ने सिलेंडर की जांच की और उसे ट्रैक से हटाया।

जांच में जुटी पुलिस

मौके पर मौजूद जांच टीम इस सिलेंडर की जांच करने पर पता चला कि यह 5 लीटर का खाली सिलेंडर है, जो सिग्नल से थोड़ा पहले ट्रैक पर रखा हुआ था। फिलहाल, RPF, GRPF और यूपी पुलिस डॉग स्क्वॉड के साथ ट्रैक पर सिलेंडर मिलने वाली जगह की जांच कर रही है। ट्रैक के आसपास की जगहों की भी जांच की जा रही है। वहीं मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।


ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Kanpur NewsKanpur Rail Accidentkanpur train accidentKanpur train accident avertedKanpur Train Derailment