जगद्गुरु शंकराचार्य ने PM मोदी पर साधा निशाना ,कहा-‘ राजकाज में गंगापुत्र माँ की सेवा भूल गए’

हाथरस– पुरी पीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी अधोक्षजानंद देव तीर्थ महाराज ने गंगा की स्वच्छता की प्रतिबद्धता जताई है और सवाल खड़ा किया है कि जब गंगा स्वच्छ नहीं है तो हिंदुस्तान स्वच्छ कैसे हो सकता है। 

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि राजकाज में गंगापुत्र माँ की सेवा भूल गए है। पुरी पीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी अधोक्षजानंद देव तीर्थ महाराज रामलीला मंचन का शुभारम्भ करने के लिए यूपी के हाथरस शहर में आये थे और उन्होंने प्रेस वार्ता में यह बातें कहीं। उन्होंने यह भी कहा कि एक पुत्र ने विश्वास दिलाया था कि गंगा मेरी माँ है उसने बुलाया है मै उसकी सेवा करूँगा। गंगा माँ ने उसे पूरी तरह सक्षम बनाया लेकिन लगता है कि राजकाज में अपनी माँ की सेवा और सम्मान के लिए यह पुत्र समय नहीं निकाल पा रहा है।

स्वामी जी ने कहा कि कि वे उसे याद दिलाएंगे कि वह अपनी माँ का आदर करे। उन्होंने एक सबाल के जवाब में कहा कि राममंदिर का निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए। इसके नाम पर राजनीती नहीं होनी चाहिए। शंकराचार्य ने कहा कि बीजेपी सत्ता में है। राममंदिर उसके मुख्य एजेंडे में रहा है इसलिए लोगों की अपेक्षाएं सरकार से ज्यादा है। लेकिन साढ़े चार साल में जब कुछ नहीं हुआ है तो लोगों निराशा घर करती जा रही है। यह पूछे जाने पर कि बीजेपी ने मंदिर और गंगा के नाम पर लोगों से छल किया है ? स्वामीजी ने कहा कि किसी भी पार्टी या व्यक्ति को धर्म और भगवान के नाम पर छल करने का अधिकार नहीं है। 

ऐसा करने से उसे फायदा होने वाला नहीं है। गाय के लिए कोई नीति न लाने के लिए उन्होंने सरकार की आलोचना की तो राहुलगांधी की शिव भक्ति पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि शिव के यहां कोई पाबन्दी नहीं है। वो तो महादेव है देवता और दैत्य दोनों के आराध्य है गुरु है। सबके लिए उनका दरबार खुला है। 

(रिपोर्ट – सूरज मौर्या , हाथरस )

Comments (0)
Add Comment