IND W vs PAK W: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने फिर पाकिस्तान को चटाई धूल, 6 विकेट से जीती हरमनप्रीत सेना

IND vs PAK Women’s T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप 2024 के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 106 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में भारत ने 18.5 ओवर में 4 विकेट खोकर मैच जीत लिया। टीम इंडिया की ओर से हरमनप्रीत कौर ने कप्तानी पारी खेली। शेफाली वर्मा ने भी दमदार प्रदर्शन किया। गेंदबाजी में श्रेयंका पाटिल और अरुंधति रेड्डी ने दम दिखाया। पाकिस्तान की मैच में शुरुआत खराब रही।

भारत की ओर से शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ओपनिंग करने आईं। स्मृति कुछ खास नहीं कर सकीं। वे 16 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हो गईं। मंधाना को सादिया इकबाल ने आउट किया। शेफाली ने 35 गेंदों का सामना करते हुए 32 रन बनाए। उन्होंने 3 चौके लगाए। जबकि जेमिमा रोड्रिग्ज ने 23 रनों का योगदान दिया। हालांकि ऋचा घोष खाता भी नहीं खोल सकीं। वे शून्य पर आउट हो गईं। उन्हें फातिमा सना ने आउट किया।

सजना ने चौका लगाकर मैच जिताया –

वहीं कप्तान हरमनप्रीत ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 29 रनों की पारी खेली। लेकिन मैच से ठीक पहले चोट लगने के कारण वह मैदान से बाहर चली गईं। हरमनप्रीत की गर्दन में तकलीफ थी। दीप्ति शर्मा 7 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने 8 गेंदों का सामना किया। अंत में सजना सजीवन ने चौका लगाकर मैच जिताया। वह 4 रन बनाकर नाबाद रहीं। इस तरह भारत ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान की ओर से गेंदबाजी करते हुए फातिमा सना ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए।

105 रनों पर सिमटी पाकिस्तान

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाए। उसकी शुरुआत खराब रही। टीम ने पहले ही ओवर में पहला विकेट गंवा दिया। उनकी तरफ से निदा डार ने 28 रनों की पारी खेली। उन्होंने 34 गेंदों का सामना किया और एक चौका लगाया। मुनीबा अली ने 26 गेंदों में 17 रन बनाए। मुनीबा ने 2 चौके लगाए। कप्तान फातिमा सना 13 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। उन्होंने 8 गेंदों का सामना किया और 2 चौके लगाए। सैयद अरूबा 14 रन बनाकर नाबाद रहीं। उनके अलावा कोई खास नहीं कर सका।

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम-

भारत की तरफ से अरुंधति रेड्डी ने 3 विकेट लिए। उन्होंने 4 ओवर में 19 रन दिए। श्रेयंका पाटिल ने 4 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने 1 मेडन ओवर भी फेंका। रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। बता दें कि महिला टी20 विश्व कप 2024 में भारत की शुरुआत खराब रही थी। उसे पहले मैच में न्यूजीलैंड ने हराया था। लेकिन अब टीम इंडिया ने शानदार वापसी की है।


ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

indw vs pak t20 highlightsINDW vs PAKWshafali vermawomens t20 world cupwomens t20 world cup-2024