जासूसी के आरोप में मेरठ से भारतीय सेना का जवान गिरफ्तार

मेरठ — उत्तर प्रदेश के मेरठ की छावनी इलाके से एक भारतीय सेना के जवान को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आर्मी के सिग्नल रेजमेंट के गिरफ्तार जवान से खुफिया तरीके से चल रही पूछताछ की जा रही है।

 बताया जा रहा है कि आरोपी जवान के पास से संदिग्ध सामान भी बरामद हुआ है। हालांकि सेना ने पुलिस को अभी तक कोई सूचना नहीं दी दी है।

गौरतलब है कि इससे पहले 8 अक्टूबर को जासूसी के मामले में ब्रह्मोस एयरोस्पेस के इंजीनियर निशांत अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था। यूपी एटीएस और महाराष्ट्र एटीएस ने संयुक्त ऑपरेशन में नागपुर से निशांत अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। इससे पहले नोएडा से बीएसएफ के कांस्टेबल अच्युतानंद मिश्रा को भी जासूसी के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने कहा था, ‘संयुक्त कार्रवाई में निशांत के घर पर तलाशी ली गई जिसमें उसके पर्सनल लैपटॉप पर गोपनीय और अतिसंवेदनशील रिकॉर्ड मिले। यह रिकॉर्ड निशांत के  पर्सनल लैपटॉप पर नहीं होने चाहिए जो ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के अंतर्गत अपराध है।’पुलिस रिमांड के बाद आरोपी निशांत को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। निशांत को ऑफिशियल सीक्रेट्स एक्स के तहत रिमांड पर लिया गया था। रिमांड के दौरान निशांत से केंद्रीय जांच एजेंसियों ने पूछताछ की है।

मामले को हनी ट्रैप से जोड़कर देखा जा रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने जांच में पाया है कि निशांत सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के जरिए नेहा शर्मा और पूजा रंजन के संपर्क में था। ये दोनों ही फेसबुक आईडी पाकिस्तान से संचालित की जा रही थी और दोनों ही फर्जी अकाउंट हैं। 

क्या है हनीट्रैप

दुनिया का हर देश हर वक्त अपने दुश्मन को मात देने की कोशिशों में लगा रहता है। हर वक्त सीधी जंग नहीं होती और हर बार केवल जंग के मैदान में ही मात नहीं दी जाती. खुफिया तरीकों से भी दुश्मन को मात दी जाती है। इस खुफिया खेल में बहुत बड़ी भमिका निभाता है- हनीट्रैप।

ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट से ISI एजेंट गिरफ्तार, पाक को दे रहा था खुफिया जानकारी

(रिपोेर्ट-शुभम शर्मा,मेरठ)

Comments (0)
Add Comment