महामुकाबले में भारत सबसे बड़ी जीत, पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा

स्पोर्ट्स डेस्क — कप्तान रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने एशिया कप 2018 ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बुधवार को पाकिस्तान को आठ विकेट से रौंद दिया.

भारत ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. गेंदों की लिहाज से पाकिस्तान पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल के बाद से पहली बार आमने-सामने थे. वहीं चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में मिली हार का बादला लेते हुए भारत ने पाकिस्तान ने हराकर हिसाब चुकता किया. एशिया कप में अब सुपर फोर में भारत पाकिस्तान की टक्कर फिर से होगी, ये मैच 23 सितंबर को खेला जाएगा.

भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है.उसने अपने पहले मैच में हागं कांग को 26 रन से हराया था.वहीं पाकिस्तान की टूर्नामेंट में यह पहली हार है.पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में हांग कांग को आठ विकेट हराया था.पाकिस्तान से मिले 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित और शिखर ने पहले विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी कर शानदार शुरुआत दी.रोहित को शादाब खान ने गुगली पर बोल्ड किया.रोहित के आउट होने के बाद शिखर ने ज्यादा देर टिक न सके उन्होंने 54 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया. 

ओपनिंग बल्लेबाज के आउट होने के बाद अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक 31-31 रन पर नाबाद रहे. लक्ष्य छोटा था और ऐसे में सहजता से रन बटोरने का उनका फैसला भी सही था. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 60 रन की अटूट साझेदारी की.

भारत की ओर से गेंदबाजों ने भी शानदार खेल दिखाया. भुवनेश्वर कुमार (15 रन देकर तीन), जसप्रीत बुमराह (23 रन देकर दो) और केदार जाधव (23 रन देकर तीन) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रनों पर ढेर कर दिया. पाकिस्तान के केवल दो बल्लेबाज बाबर आजम (47) और शोएब मलिक (43) ही कुछ योगदान दे पाए.

Comments (0)
Add Comment