Womens Asia Cup 2024 : बांग्लादेश को रौंदकर एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

IND W vs BAN W, Womens Asia Cup 2024 नई दिल्लीः हरमनप्रीत सेना ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हराकर महिला एशिया कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। टीम इंडिया ने अब तक 7 बार यह खिताब जीत चुकी है। दांबुला के रंगीरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। भारत ने पहले गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया।

IND W vs BAN W Live Score: मंधाना-शेफाली की तूफानी पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 80 रन ही बना सकी। भारत की ओर से रेणुका सिंह और राधा यादव ने 3-3 विकेट लिए। जवाब में भारत ने 11वें ओवर में बिना कोई विकेट खोए 83 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारती की ओपनर शेफाली वर्मा ने 28 गेंदों पर 37 रन और उपकप्तान स्मृति मंधाना ने 39 गेंदों पर 55 रनों की जबरदस्त पारी खेली। टूर्नामेंट में अब तक हरमनप्रीत की कप्तानी वाली भारतीय टीम को कोई नहीं हरा सका है।

रेणुका और राधा की खतरनाक गेंदबाजी

इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 80 रन ही बना सकी। उनकी तरफ से कप्तान निग्रा सुल्तान ने 32 रनों की पारी खेली। इसके अलावा शोरना अख्तर ने नाबाद 19 रन बनाए। वहीं टीम इंडिया की तरफ से रेणुका और राधा ने घातक गेंदबाजी की। इन दोनों ने 3-3 विकेट लिए। जबकि दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्रकार को एक-एक विकेट मिला। भारत अब रविवार को दूसरे सेमीफाइनल में जीतने वाली टीम से भिड़ेगा।


ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Bangladeshcricketindiashafali vermaSmriti Mandhana