इस सरकारी अस्पताल के वार्डों में टहलते है सांड, मरीजों की सुरक्षा भगवान भरोसे

बहराइच–जिला अस्पताल के बरामदे में सांड टहल रहे हैं, लेकिन अस्पताल की सुरक्षा में तैनात गार्ड व स्वास्थ्य कर्मियों की नजर नहीं पड़ रही है। सोमवार रात में एक सांड अचानक अस्पताल पहुंच गया। इससे अफरा-तफरी मच गई। 

संयोग से सांड ने हमला नहीं किया, लेकिन मरीज और तीमारदार दहशत में रहे। मरीजों का कहना है कि रात में कुत्ते और सांड आए दिन घूमा करते हैं। शिकायत के बाद भी अस्पताल के जिम्मेदार ध्यान नहीं देते। मंडल के आदर्श जिला अस्पताल परिसर में खुले में सांड टहल रहे हैं। लेकिन अस्पताल की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा गार्ड व संंबंधित कर्मचारी अस्पताल में घुसने वाले पशुओं पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिससे सांड़ व अन्य पशु अस्पताल के बरामदे में घुस जाते हैं। जरा सी हरकत पर मरीज घायल भी हो सकते हैं। सोमवार रात एक सांड इमरजेंसी के निकट बरामदे में घुस गया। जिससे मरीजों व तीमारदारों में अफरा-तफरी मच गयी। लोगों ने सूचना वार्ड के स्वास्थ्य कर्मियों को दी, लेकिन कोई नहीं पहुंचा। इस पर सभी ने उसे डंडे से हांक कर भगाया। 

वहीं सुरक्षा गार्ड व संबंधित कर्मचारी के ध्यान न देने पर मरीजों में नाराजगी दिखी। सभी ने कहा कि अस्पताल प्रशासन मरीजों व तीमारदारों की सुरक्षा को लेकर हीलाहवाली बरत रहा है। ऐसे में कभी भी बड़ी घटना घट सकती है। बरामदे में बैठे रिसिया के सिसई सलोन निवासी रहीश अहमद, साजिद, कैसरगंज के देवलखा निवासी रामरंजन, तेजराम, नफीसा आदि ने बताया कि अस्पताल में आए दिन पशु छुट्टा टहलते रहते हैं, लेकिन अस्पताल प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। 

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

 

Comments (0)
Add Comment