कानपुरः टेनरी में अचानक लगी आग, लाखों का नुकसान

कानपुर–जाजमऊ इलाके की एक टेनरी में अचानक आग लग गई।आग लगते ही टेनरी में अफरा तफरी मच गई और टेनरी में काम कर रहे मजदूरों ने इधर-उधर भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई । थोड़ी ही देर में आग ने अपना विकराल रूप ले लिया और टेनरी धू धू कर जलने लगी। 

टेनरी के कर्मचारियो ने आग लगने की सूचना दमकल विभग को दी ।मौके पर पहुची दमकल की कई गाड़िया आग को बुझाने में जुटी हुई है।जाजमऊ इलाके में अल्लाहदास टेनरी में शनिवार की सुबह अचानक स्प्रे डिपार्टमेंट में आग लग गई ।इस दौरान वहां पर काम कर रहे मजदूरों में अफरा तफरी मच गई और मजदूरों ने किसी तरह मौके से भाग कर बिल्डिंग से नीचे आये और टेनरी के मैनेजर को घटना की जानकारी दी ।जिसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई लेकिन जब तक दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुचती आग ने अपना विकराल रूप ले ओर पूरी टेनरी को अपनी चपेट में ले लिया बताया जा रहा है कि आग स्प्रे डिपार्टमेंट में आग लगने की वजह से आग बड़ी हो गई क्योकि स्प्रे डिपार्टमेंट में केमिकल का प्रयोग ज्यादा होता है । 

मौके पर एक दर्जन गाड़िया पहुच कर आग को काबू करने में जुटी हुई है।तारिक खान ने बताया कि एक टेनरी में आग लग गई। आग से लाखों का नुकसान हुआ। आग ने थोड़ी ही देर में पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया और धू धू कर जलने लगी ।फायर अधिकारी ने बताया कि एक दर्जन गाड़िया मौके पर पहुच कर आग को काबू करने में जुटी हुई है। यह आग स्प्रे डिपार्टमेंट में लगी हुई है।

(रिपोर्ट- दुर्गेश मिश्रा, कानपुर)

Comments (0)
Add Comment