आम रास्ते पर हो रहा था अवैध कब्जा, पुलिस के पहुंचते ही भाग खड़े हुए पटवारी

मथुरा–योगी सरकार ने जमीनो पर हो रहे कब्जों को देखते हुए एंटी भूमाफिया एक्ट बनाया हो ,मगर सरकारी पटवारी कि मिलीभगत के चलते आज भी माफियाओं द्वारा सरकारी जमीनो और आम रास्तो पर कब्जा करने क़ा काम जोरो पर है। 

ऐसा ही आज एक मामला नथुरा में सामने आया। थाना गोविन्द नगर इलाके बिरला मंदिर चौकी क्षेत्र के लक्ष्मी नगर के पास अहिल्या गंज खादर मेँ बने एस आर इंटर कॉलेज के पास बनी बंसी कुंड कॉलोनी के बराबर से जा रहे आम रास्ते और कॉलोनी काटने वाले लोगो ने जबरन बुलडोजर से खुदाई कर दीवार बनाना शुरू कर दिया। जिसकी जानकारी जैसे ही स्थानीय लोगो को हुयी तो सेकडो को संख्या मेँ लोग एकत्र हो गये और आम रास्ते पर हो रहे कब्जे को लेकर  आक्रोशित हो डायल 100 पर पुलिस को सूचना दी। जिसकी जानकारी पर आई बिरला मंदिर पुलिस और डायल 100 कि पुलिस ने मौके पर पहुँच कर जबरन हो रहे कब्जे को बंद कराया और जमीन के कागजात दिखाने को कहा। मगर कब्जा कर रहे लोग जब कागजात नही दिखा सके तो वहां मौजूद बुलडोजर और समान को अपने कब्जे मेँ ले लिया। जिसके बाद स्थानीय लोगो ने कहा कि यहां पर पटवारी कि मिलीभगत से ये कॉलोनी के लोग आम रास्ते पर कब्जा कर रहे है। जबकि इनके पास मात्र ढाई बीघा जमीन कि रजिस्ट्री है और मौके पर उससे कही ज्यादा जमीन घिरी होने के बाद भी आम रस्ता और दीवार बना रहे है। 

जिसकी सूचना हमने पुलिस को दी जिससे अब काम बंद हुआ है और यहां ये सब कुछ पटवारी कि सहमति से ही हो रहा था। तभी तो पटवारी इस रास्ते को नक्शे ही नही बता रहे है और जैसे ही पुलिस यहां आई तो पटवारी भाग खड़े हुए।

(रिपोर्ट-सुरेश सैनी, मथुरा)

Comments (0)
Add Comment