WTC Points Table: बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार के बाद अंक तालिका में सबसे नीचे पहुंचा पाकिस्तान

WTC Points Table : पाकिस्तान क्रिकेट इस समय बेहद बुरे दौर से गुजर रहा है। पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब उसे बांग्लादेश के हाथों टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। शान मसूद की कप्तानी वाली टीम ने लगातार दो मैच हार कर टेस्ट सीरीज गंवा दी गई। हालांकि पहला टेस्ट 10 विकेट से हारने के बाद पाकिस्तान के पास दूसरा मैच जीतकर सीरीज बराबर करने का मौका था, लेकिन पाकिस्तान टीम ऐसा नहीं कर पाई।

WTC Points Table में आठवें स्थान पर पहुंचा पाकिस्तान

उधर इस मैच के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल (World Test Championship Points Table) में काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। जहां एक तरफ लगातार दो मैच हारने के बाद पाकिस्तानी टीम काफी पीछे चली गई है, वहीं बांग्लादेश की टीम लंबी छलांग लगाई है।

पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दूसरे टेस्ट मैच में जीत के साथ ही बांग्लादेश 33 अंक और 45.83 अंक प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है। छह टेस्ट मैचों में यह उनकी तीसरी जीत है। वहीं, पाकिस्तान 16 अंक और 19.04 अंक प्रतिशत के साथ आठवें स्थान पहुंच गया है। उसने सात टेस्ट मैचों में से सिर्फ दो में जीत का स्वाद चखा है। जबकि पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

WTC Points Table में इन टीमों का हुआ नुकसान

डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया और गत चैंपियन विजेता ऑस्ट्रेलिया क्रमश: 68.5 और 62.5 अंकों के साथ शीर्ष दो में बने हुए हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड है, जिसका पीसीटी फिलहाल 50.0 है। वहीं बांग्लादेश की जीत से इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका को भारी नुकसान हुआ है। इंग्लैंड की टीम अब 45.0 प्रतिशत के साथ पांचवें नंबर पर है और दक्षिण अफ्रीका की टीम 38.89 प्रतिशत के साथ छठे नंबर पर खिसक गई है।

फाइनल की उम्मीदों को बांग्लादेश ने रखा जिंदा

बांग्लादेश ने लगातार दो टेस्ट मैच जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। लेकिन टीम को अब अपने बाकी बचे सभी मैच भी जीतने होंगे। बांग्लादेश को सितंबर में भारत के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला होगा।

ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Pakistan vs Bangladesh Test seriesWTC Point Table UpdatedWTC points tableडब्ल्यूटीसी अंकतालिकाबांग्लादेश क्रिकेट टीम