Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह ने PM नेतन्याहू के घर पर ड्रोन से किया हमला

Hezbollah Attack On Netanyahu Home: इजरायल ने भले ही हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह और हमास चीफ याह्या सिनवार को मार गिराया हो, लेकिन इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की टेंशन खत्म नहीं हो रही है। हिजबुल्लाह ने एक बार फिर इजरायल पर पलटवार किया है। इस बार उसने इधर-उधर नहीं बल्कि सीधे प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को निशाना बनाया है।

इजरायली सेना ने दो ड्रोन मार गिराए

हालांकि इजरायल के लिए राहत की बात यह रही कि उस वक्त बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा घर में नहीं थे। इस ड्रोन हमले में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार सुबह लेबनान से दागे गए दो अन्य ड्रोन को हवाई सुरक्षा बलों ने मार गिराया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी पुष्टि की है।

16 अक्टूबर को मारा गया था हमास नेता याह्या सिनवार मारा गया

बता दें कि इजरायली पीएम पर यह हमला ऐसे समय में हुआ है, जब महज तीन दिन पहले इजरायली सेना ने बुधवार (16 अक्टूबर) को हमास नेता याह्या सिनवार को मार गिराया था। इजरायल के मुताबिक, सिनवार पिछले साल 7 अक्टूबर को हुए हमले का मुख्य रणनीतिकार था। सिनवार की मौत के बाद बुधवार देर रात एक बयान में ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने “इजरायली दुश्मन के साथ टकराव के एक नए और भयंकर चरण” की शुरुआत की घोषणा की।

इजरायल ने गुरुवार (17 अक्टूबर) को हमास नेता की मौत की आधिकारिक ऐलान किया। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) और शिन बेट सिक्योरिटी एजेंसी ने एक बयान में कहा, “7 अक्टूबर के हमले और नरसंहार का मास्टरमाइंड सिनवार बुधवार को दक्षिणी गाजा के राफा में गोलीबारी में मारा गया।”

7 अक्टूबर 2024 को हमास ने इजरायल पर किया था हमला

गौरतलब है कि 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमास के हमलों में करीब 1200 लोग मारे गए थे और 250 से ज्यादा लोगों को बंदी बना लिया गया था। इनमें से 101 बंधक अभी भी लापता हैं, जिनके गाजा में मौजूद होने का अनुमान है।
इस हमले के बाद, इजरायल ने हमास के खिलाफ युद्ध की घोषणा की और फिलिस्तीनी समूह के कब्जे वाले गाजा पट्टी पर हमले शुरू कर दिए। अल जजीरा की 19 अक्टूबर की रिपोर्ट के अनुसार, 7 अक्टूबर, 2023 से गाजा में इजरायली हमलों में कम से कम 42,500 लोग मारे गए हैं और 99,546 घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

benjamin netanyahubenjamin netanyahu Latest Newsbenjamin netanyahu NewsHezbollah AttackHezbollah Drone AttackHezbollah Hits IsraelHezbollah Targets benjamin netanyahuIsrael-Hezbollah warबेंजामिन नेतन्याहू पर हमला