यहां के मुस्लिम भी चाहते हैं अयोध्या में जल्द बने भव्य राम मंदिर 

बाराबंकी — एक तरफ जहां देश भर में हिंदू-मुस्लिम को लेकर आए दिन विवादास्पद बयान आते हैं। खासकर अयोध्या में राम मंदिर के परिप्रेक्ष्य में नेताओं के आपसी टकराव वाले बयान सुनने को मिलते हैं। 

मुस्लिम नेता कहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर न बने, वहीं हिंदू नेता इस बात पर जोर देते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर ही था और राम मंदिर ही बनेगा। भले ही देश भर में हिंदू-मुस्लिम नेता आपस में बयानबाजी कर दोनों पक्षों में टकराव की स्थिति पैदा करते हों, लेकिन बाराबंकी के सैकड़ों मुस्लिम चाहते हैं कि अगर परसों राम मंदिर बनना हो तो वह कल ही बन जाए, जिससे हमेशा के लिए हिंदू-मुस्लिम में आपसी द्वेष की भावना का खात्मा हो जाए। मंदिर-मस्जिद का ये झंझट पूरी तरह से खत्म होना चाहिए। मुस्लिमों का कहना है कि 25 नवंबर को बाराबंकी से  अयोध्या के लिए सैकड़ों मुस्लिम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर जाएंगे। अयोध्या की भूमि पर राम मंदिर ही बनना चाहिए। 

देश व प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले मुस्लिम भले ही अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बारे में अलग-अलग राय रखते हों, लेकिन बाराबंकी का मुस्लिम समाज पूरी तरह से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पक्ष में हैं।उनका कहना है कि अयोध्या में भगवान राम का ही मंदिर बनना चाहिए। इससे हिंदू-मुस्लिम के बीच की आपसी खाई मिट जाएगी और वर्षों से चला आ रहा ये झंझट पूरी तरह से खत्म हो जाए। 

सभासद शारिब रसूल का कहना है कि मुस्लिम समाज कभी नहीं चाहता कि राम मंदिर न बने। राम मंदिर जरूर बने। अगर इससे अमन-चैन कायम होता है। हम लोग सैकडों मुस्लिम 25 को अयोध्या जरूर जाएंगे। बंकी के वार्ड नंबर 11 के सभासद मोहम्मद शकील कहते हैं कि 1992 से चला आ रहा मंदिर-मस्जिद का मुद्दा अब खत्म होना चाहिए। सांप्रदायिक सौहार्द्र के लिए वहां पर राम मंदिर का निर्माण कर अब इसे खत्म करना चाहिए। जल्द वहां पर राम मंदिर बने, जिससे सभी लोग चैन से रह सकें।

स्थानीय निवासी हाजी मोहम्मद गौस कहते हैं कि हम 25 नवंबर को अयोध्या जरूर जाएंगे। चेयरमैन के नेतृत्व में लगभग 800 मुस्लिम मंदिर निर्माण की मांग लेकर पहुंचेंगे। वहां चाहे 25 से 30 दिन रुकना भी पड़े तब भी हम रुकेंगे। मंदिर का निर्माण जल्द हो यही सही है। स्थानीय निवासी सन्नो भी मानती हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बन जाए। कहीं भी मंदिर मस्जिद बनने पर रोक नहीं होनी चाहिए। मंदिर बने जिससे सब सही हो जाए। हम लोग काफी संख्या में 25 को अयोध्या जाएंगे।

(रिपोर्ट – सतीश कश्यप, बाराबंकी)

Comments (0)
Add Comment