Election Results 2024 : हरियाणा में भाजपा ने लगाई हैट्रिक, चुजश्न के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचे नड्डा-शाह

Haryana election Results 2024: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में वोटों की गिनती जारी है। हरियाणा के रुझानों में बीजेपी हैट्रिक बनाती दिख रही है। हरियाणा के रुझानों में बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में तस्वीर लगभग साफ होती जा रही है। हरियाणा में बीजेपी इतिहास रचने जा रही है। 52 साल बाद कोई सरकार लगातार तीसरी बार सरकार बनाती दिख रही है।

रुझानों में भाजपा को बहुमत

बीजेपी को 49 सीटें मिलती दिख रही हैं जबकि कांग्रेस 34 सीटों पर आगे है। हरियाणा के शहरी वोटरों ने कांग्रेस को नकार दिया है। शहरी हरियाणा में बीजेपी को 30 में से 21 सीटें मिलती दिख रही हैं जबकि कांग्रेस को सिर्फ 5 सीटें मिलती दिख रही हैं। गांवों में कांटे की टक्कर है।

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस आसान बहुमत की ओर बढ़ती दिख रही है। एनसी-कांग्रेस को 52 सीटों पर बढ़त है जबकि बीजेपी 27 सीटों पर आगे बता दें कि हरियाणा में भी जाटों ने बीजेपी का साथ दिया है। 2019 में बीजेपी ने 30% जाट सीटें जीतीं और 2024 में उसे 51% जाट सीटों पर बढ़त मिली है।

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस गठबंधन को बहुमत

वहीं जम्मू-कश्मीर में NC और कांग्रेस गठबंधन (52 सीटों पर आगे) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है, लेकिन यहां भी बीजेपी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और 27 सीटों पर आगे चल रही है। महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी की हालत खराब नजर आ रही है, वह सिर्फ 2 सीटों पर आगे चल रही है। अन्य 9 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

2024 election2024 election resultsElection Results 2024election results 2024 indiaElection Results 2024 liveHaryana Assembly Election Results 2024 live updatesHaryana Election results 2024 liveLive election results