नवविवाहिता ने लगाई फाँसी, आनन-फानन में ससुराल वालों ने शव को जलाया

औरैया–फफूंद थाना क्षेत्र के ग्राम कमलपुर में ससुरालीजनों की डांट से क्षुब्ध नवविवाहिता ने सोमवार को फाँसी लगा ली।आनन-फानन में पति व परिजनों ने उसको फाँसी के फंदे से उतारकर देर रात्रि में गांव से एक किलोमीटर दूर ऊसर में जाकर शव को जला दिया।

जानकारी के अनुसार जिला इटावा थाना जसवंतनगर के ग्राम सुगंधनगर निवासी सहाव सिह ने अपनी पुत्री श्रीमती रींकी देवी 28 वर्ष की विदा विगत 17 जुलाई 2017 को ग्राम कमलपुर थाना फफूंद जिला औरैया निवासी कमल सिह के छोटे पुत्र शिशुपाल सिह नायक के साथ बड़े धूमधाम से की थी।उसके बाद से पति शिशुपाल ,जेठ सत्यपाल व सुल्तान सिह पुत्रगण कमल सिह ,जिठानी श्रीमती अंगुरीदेवी पत्नी सुल्तान सिह ,सास श्रीमती चंदावती पत्नी कमल सिह आये दिन उसका उत्पीड़न करने लगे उत्पीड़न से उब कर के सोमवार की शाम को नवविवाहिता ने अपने आप को कमरें में बन्द करके गले मे फाँसी का फंदा डाल कर आत्महत्या कर ली।जब ससुरालीजनों ने देखा तो मृतका रींकी देवी के शव को फाँसी के फंदे से उतार लिया और गांव वालों के सहयोग से गांव से एक किलोमीटर दूर ऊसर में ले जाकर शव को जला दिया।

इसी बीच किसी ग्रामीण ने मृतका रींकी देवी के भाई श्रीपत सिह को मोबाइल द्वारा सूचना दी। सूचना मिलते ही श्री पति सिह ने फफूंद पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार सिह ,पाता चौकी इंचार्ज अमित राठौर भारी पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचे गांव में जानकारी की तो गांव वाले कुछ भी बताने को तैयार नही हुये। लगभग तीन घण्टे बाद पुलिस मृतका के जलते हुये शव के पास पहुँच गयी और जलती हुई शव को बुझा करके बचे अवशेष को लेकर के पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

सुबह मृतका रींकी देवी के भाई श्रीपति सिह पुत्र साहव सिंह नायक निवासी ग्राम सुगंधनगर थाना जसवंतनगर जिला इटावा ने थाने में पति शिशुपाल ,जेठ सत्यपाल व सुल्तान सिह ,जिठानी श्रीमती अंगुरीदेवी ,सास श्रीमती चन्द्रावती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

(रिपोर्ट- वरूण गुप्ता, औरैया)

Comments (0)
Add Comment