ग्रामीण के खेत मे मिला विशालकाय मगरमच्छ, मचा हड़कंप

बहराइच–मुर्तिहा रेंज अंतर्गत मझाव गांव निवासी एक ग्रामीण के खेत में देर रात विशालकाय मगरमच्छ निकल आया। जिससे खेत की रखवाली कर रहे ग्रामीणों में भगदड़ मच गई। आसपास के लोगों ने सूचना रेंज कार्यालय पर दी गई। 

वनकर्मियों ने जाल की मदद से मगरमच्छ को काबू में कर सुजौली रेंज के ताल में छोड़ दिया है। वनाधिकारियों के मुताबिक गांव में स्थित तालाब से मगरमच्छ बाहर निकलकर आया है।कतर्नियाघाट संरक्षित वन क्षेत्र के मझाव गांव निवासी मुकेश का खेत गांव में ही है। मकान व खेत सटा हुआ है। मुकेश कुमार के मुताबिक रविवार रात नौ बजे खेत में विशालकाय अजगर निकल आया। वह चारो तरफ रेंगने लगा। इससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। सभी ने सूचना रेंज कार्यालय पर दी। वन क्षेत्राधिकारी रमाशंकर सिंह, फारेस्टर बब्बन सिंह, मुरली, राममिलन के साथ गांव पहुंचे। सभी ने खेत में टहल रहे अजगर को कड़ी मशक्कत कर जाल में फंसाया। इसके बाद रस्सी से बांधकर उसे काबू में किया। 

वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि मगरमच्छ को काबू में कर उसे वाहन द्वारा सुजौली रेंज के धोबनिया ताल में छोड़ दिया गया है। रेंजर के मुताबिक मगरमच्छ उम्रदराज है। वह किसी तालाब से निकलकर गांव पंहुचा है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment