गोरखपुर पुलिस ने इनामी बदमाश को मारी गोली

गोरखपुर– दबिश देने गई चौरीचौरा पुलिस पर हमला करने के एक और आरोपी भीम पासवान को सोमवार की सुबह कुसम्ही जंगल में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से करीब 12 राउंड गोलियां चलीं। इस दौरान 25 हजार रुपये के इनामी भीम के पैर, हाथ में गोलियां लगीं।

उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 13 मुकदमों में नामजद भीम पुलिस पर हमले के मामले का दूसरा आरोपी है, जिसे मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया। एसपी सिटी विनय सिंह ने बताया कि सोमवार की सुबह भीम के शहर आने की सूचना मिली थी। सीओ क्राइम प्रवीण सिंह, क्राइम ब्रांच, स्वाट टीम और खोराबार पुलिस को फुटहवा इनार चौराहे पर चेकिंग में लगाया गया। इसी बीच भौआपार रौतेनिया निवासी भीम पासवान बाइक से आता दिखा। रोकने पर फायर कर बाइक से शहर की ओर भागने लगा।

चौरीचौरा पुलिस ने पीछा किया। साथ ही वायरलेस सेट पर सूचना दी। वनसप्ति के पास घेराबंदी देखकर बदमाश कुसम्ही जंगल में घुस गया। रेलवे क्रासिंग बंद थी तो बाइक छोड़ दी और पुलिस टीम पर फायर करते हुए जंगल में भागने लगा। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो भीम के बाएं पैर और बांए हाथ में कंधे के पास गोली लगी। उसे लेकर पुलिस जिला अस्पताल पहुंची। वहां प्राथमिक उपचार के बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। भीम के पास से पुलिस ने 32 बोर की पिस्टल, चार कारतूस और दो खोखे बरामद किए।

क्या है मामला

चौरीचौरी थाने में तैनात दरोगा घनश्याम वर्मा, सिपाही शैलेंद्र सिंह और वंशराज गौड़ 14 अक्तूबर को बदमाश मिथुन पासवान को गिरफ्तार करने रौतेनिया गांव गए थे। पहले से घात लगाए मिथुन और उसके साथियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। सिपाही वंशराज को गोली मार दी। दरोगा सहित दूसरे सिपाही को पीटा और पिस्टल लूटकर फरार हो गए। इस मामले में चौरीचौरा पुलिस ने मिथुन, उसके मामा धीरू सहित छह बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

फोरेंसिक टीम ने मुठभेड़ स्थल को जांचा

मुठभेड़ के बाद सोमवार दोपहर को करीब एक बजे फोरेंसिक टीम खोराबार के कुसम्ही जंगल पहुंची। टीम ने मुठभेड़ स्थल का मुआयना किया। साथ ही साक्ष्य जुटाए।

Comments (0)
Add Comment