हर चीज टैलेंट नहीं होती! हाईस्कूल परीक्षा टाॅप करने वाले इस होनहार ने किया साबित

कानपुर–यूपी बोर्ड 2019 हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका है। कानपुर ओंकारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन जवाहर नगर के छात्र गौतम रघुवंशी ने उत्तर प्रदेश में टॉप किया है। गौतम ने 600 में से 583 अंक 97.17 प्रतिशत के साथ प्राप्त किए। 

शनिवार दोपहर परीक्षा परिणाम घोषित होते ही उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा है। स्कूल में शिक्षकों समेत साथियों ने उनका मुंह मीठा कराया। वहीं घर पर परिजनों को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। गौतम ने अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों को दिया। 

गौतम रघुवंशी ने बताया कि जैसे-जैसे स्कूल वालों ने तैयारी करवाई उसी को लाइन लेकर हमने स्टडी की।दूसरे छात्रों को संदेश देते हुए गौतम रघुवंशी ने कहा कि हमेशा टीचर्स पर विश्वास रखना चाहिए। जिंदगी में हर चीज टैलेंट नहीं होती। किसी भी मंजिल को पाने के लिए उसकी भूख भी बहुत जरूरी है। गौतम सिविल सर्विस में भी नहीं जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आईआईटी इंजीनियर बनकर देश की सेवा करना चाहते है। 97.17 प्रतिशत से हाईस्कूल परिक्षा में टाॅप करने वाले गौतम रघुवंशी कहते हैं कि स्कूल ने आर्थिक रूप से भी बहुत मदद की। गौतम ने बताया कि उन्होंने बहुत मन लगाकर पढ़ाई की थी। परीक्षा परिणाम अच्छा आने की उम्मीद थी पर इतना अच्छा आएगा यह नहीं पता था। 

Comments (0)
Add Comment