रुपये के लेनदेन में दोस्त बना दोस्त का हत्यारा

एटा–एटा के थाना रिजोर के गॉंव दौलतपुर कुरीना में शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग के नाम पर होनहार छात्र की हत्या के मामले में नाटकीय मोड़ सामनें आया है। बताया जाता है कि जिस दोस्त ने अपने खास दोस्त को अलीगढ़ के मंगलायतन यूनिवर्सिटी में बीफार्मा कोर्ष में दाखिला के लिए पैसे न होने पर 20 हजार रुपये देकर उसकी मदद की। 

आखिर उसने अपने ही खास दोस्त की हत्या सिर्फ इसलिए हत्या कर दी कि दो साल पूर्व एडमीशन के समय प्रवीन को उसके दोस्त पंकज ने रुपये दिये थे। लेकिन अपनी मजबूरी के चलते होनहार 22 वर्षीय छात्र को शायद इसका अंदाजा भी नहीं होगा कि कल उसका दोस्त पंकज ही उसकी हत्या का कारण बन जाएगा। आरोपी पंकज ने अपने दोस्त प्रवीण से कई बार 20 हजार रुपये मांगे पर वो मजबूरी बस दे नही पाया तभी आरोपी दोस्त ने ये हत्या की रणनीति बना डाली और नाटकीय तरीके से अपनी बहन की शादी में षणयंत्र कर कई बार फोन कर प्रवीण को उसे अलीगढ़ से एटा के गाँव कुरीन बुला लिया और रिजोर थाना के मिर्जापुर सई गाव के निवासी प्रवीन यादव खुशी खुशी अपने दोस्त की बहन प्रियंका की शादी में शामिल होने के लिए अपने गॉंव पहुंचने के बाद तुरंत ही अपने छोटे भाई अनीस के साथ दौलतपुर कुरीना गॉंव पहुंचा। जहॉं दोस्त पंकज की बहिन प्रियंका की शादी समारोह चल रहा था। प्रवीन के शादी में पहुंचते ही पंकज ने उससे 20 हजार रुपये वापस करने को कहे लेकिन प्रवीन ने अपनी मजबूरी बताकर जल्द ही रुपये वापस करने की बात कही लेकिन पंकज कुछ भी सुनने को तैयार नहीं था। डीजे की तेज साउंड आवाज में रुपये वापसी को लेकर पंकज और प्रवीन में विवाद होने लगा। इसी दौरान जब प्रवीन ने नल से पानी पीने के लिए झुका तभी आरोपी पकंज ने अपने साथी संजय उर्फ नम्बरी के साथ मिलकर उसे गोली मार दी। 

बताया जा रहा है कि शादी समारोह में डीजे के दौरान चली गोली की आवाज को लोग हर्ष फायरिंग समझने लगे वही आरोपी दोस्त पंकज की ये प्री प्लान था कि ये दोस्त की मौत एक रहस्यमयी मौत बन जाये और इसका खुलासा भी नही हो पायेगा और वो बाख जाएगा पर इस हो ना सका जब आरोपी फास्ट की गिरफ्तारी होते ही उसने टोटे की तरह सब उगल दिया और उसने दोस्त की हत्या 20 हजार के लेनदेन के चलते हत्या की बात स्वीकार की और बताया कि आरोपी पंकज और संजू ने उसे गोली मारने के बाद शादी समारोह से कुछ दूरी पर बने पंचायत घर में छोड़कर भाग गये। घटना के बाद शादी समारोह की खुशियां मातम में बदल गयी और गंभीर रुप से घायल प्रवीन को उपचार के लिए एटा जिला अस्पताल लाते समय उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।  

होनहार और मिलनसार प्रवीन की हत्या चंद रुपयों की खातिर हो जाएगी शायद इसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी। वही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है और पुलिस अधिकारी जल्द ही फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्यवाही की बात कह रहे है। 

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Comments (0)
Add Comment