पूर्व विधायक का कारागार में  उत्पात, जेल प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर खड़े किए हाथ

बहराइच — पूर्व विधायक दिलीप वर्मा जेल प्रशासन के लिए भी सिरदर्द बन गए है। सोमवार को कारागार में निरुद्ध पूर्व विधायक जेलर की कुर्सी पर पहुंचकर बैठ गए। डिप्टी जेलर ने विरोध किया तो अपशब्दों का प्रयोग कर अभद्रता की। किसी तरह जेल प्रशासन ने स्थिति को संभाला।

वहीं कारागार प्रशासन ने इस मामले में जिलाधिकारी को पत्र भेजकर स्थिति से अवगत कराते हुए जेल की सुरक्षा को खतरा बताया है। वहीं कोतवाली देहात में इस मामले में तहरीर दी गई है। अधिकारियों ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है।

नानपारा तहसीलदार को पीटने व सीओ के साथ अभद्रता करने के आरोपी पूर्व विधायक दिलीप वर्मा जिला कारागार में निरुद्ध हैं। सोमवार सुबह पूर्व विधायक कारागार में जेलर बीके शुक्ला की कुर्सी पर पहुंचकर बैठ गए। मौके पर मौजूद डिप्टी जेलर एसके त्रिपाठी ने विरोध किया तो पूर्व विधायक ने अपशब्दों की बौछार कर दी। डिप्टी जेलर के टोकने पर पूरे कारागार प्रशासन को निलंबित करवाने और शासन से कार्रवाई करवाने तक की धमकी दे डाली। अफरा-तफरी की स्थिति बन गई।

जिला कारागार में पहले से निरुद्ध कई बंदी और कैदी भी पूर्व विधायक के पक्ष में आ गए। इससे कारागार के अंदर स्थिति काफी नाजुक हो गई। किसी तरह कारागार प्रशासन के अधिकारियों ने हालात को काबू में किया। इस मामले में जेलर ने जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव को पत्र लिखकर पूरे मामले से अवगत कराते हुए कारागार में निरुद्ध पूर्व विधायक दिलीप वर्मा से जेल के अंदर सुरक्षा व्यवस्था को खतरा बताया है। कहा है कि कारागार में उपद्रव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। कारागार प्रशासन ने इसके लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है।

पति की गिरफ्तारी पर भाजपा विधायक ने लगाया आरोप,-‘जिला प्रशासन कर रहा मनमानी’

(रिपोेर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Comments (0)
Add Comment