कराची में चीनी दूतावास पर हमला, 2 की मौत

कराची–पाकिस्तान में कराची स्थित चीनी दूतावास के पास अलगाववदी समूहों ने जबरदस्त फायरिंग की। इसके अलावा हेंड ग्रेनेड से भी हमला किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सुबह करीब 9:30 बजे कुछ लोग हाथों में हेंड ग्रेनेड और हथियार लिए हुए थे और दूतावास के पास फायरिंग कर रहे थे। 

हमले चीनी दूतावास के सभी अधिकारी सुरक्षित हैं। इस हमले में पाक पुलिस के दो सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं। वहीं पाक रेंजर्स ने 3 हमलावरों को भी मार गिराया है। बलूचिस्तान के अलगाववादी समूह बीएलए ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। हमलावर दूतावास में घुसने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि 3 हमलावरों को मारने के बाद उनकी सुइसाइड जैकेट भी रिकवर कर ली गई है। एसएसपी पीर मोहम्मद शाह की अगुवाई में पुलिस की टीम दूतावास में दाखिल हुई और क्लीयरेंस की कार्रवाई की। इस हमले में 2 के घायल होने की भी खबर है। स्थानीय लोगों का कहना है कि दूतावास के पास धमाका भी हुआ था।

बता दें कि बीते दिनों इन समूहों ने चीन के सीपीईसी (चीन-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर) का विरोध किया था। पेइचिंग के ओबीओआर के तहत बनने वाला यह प्रॉजेक्ट पिछले लंबे समय से चर्चा का केंद्र है।

Comments (0)
Add Comment