मेडिकल स्टोर में लगी आग को बुझाने में पिता-पुत्री झुलसे

बहराइच– रुपईडीहा के चकिया रोड पर स्थित प्रदीप का मकान है । उसी के एक हिस्से में वो मेडिकल स्टोर चलाते हैं । आज दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी। आग ने दुकान में रखी फ्रिज को अपने चपेट में ले लिया।

आग इतनी तेजी से फैली की दुकान मालिक की 8 साल की बेटी शगुन उसकी चपेट में आ गई । उसने बचाने के लिये आवाज लगाई तो उसके पिता प्रदीप वर्मा बचाने के लिए दौड़ पड़े। शगुन के शरीर से आग बुझाते-बुझाते प्रदीप को भी आग ने अपनी आगोश में ले लिया। जिससे प्रदीप भी गंभीर रूप से झुलस गए।

आग बुझाते हुये प्रदीप भी वही बेहोश हो गए। बचाने पहुंची पत्नी भी  गश खाकर गिर पड़ी। प्रदीप कुमार की बेटी शगुन को इलाज के लिए नानपारा ले जाया गया था जहां उनकी स्थिति गंभीर देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल बहराइच रिफर कर दिया गया है ।कमरे की पूरी गृहस्थी का सामान जल चुका है। मोहल्ले वालों को आग की लपटें देख कर खबर लगी तो वह बचाने के लिए पानी की बाल्टीयां लेकर दौड़े जिससे धीरे-धीरे आग आग पर काबू पाया जा सका तब तक सारा सामान जल चुका था । आग में लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गयी । लोगों का कहना है कि आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गयी लेकिन वो मौके पर नही पहुंचे। अगर समय से दमकल कर्मी पहुंच जाते तो आग से हुये नुकसान को कम किया जा सकता था । 

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment