FIR दर्ज कराने थाने पहुंची किशोरी को मुंशी ने भगाया,पीड़िता ने कर ली खुदकुशी

बरेली — एक ओर जहां उत्तर प्रदेश के सीएम योगी महिलाओं व बेटियों की सुरक्षा की बात करते है वहीं दूसरी ओर आदेशो को ताख पर रख उन्हीं के महकमे के लोग गैर जिम्मेदाराना हरकत कर पीड़िताओं का मनोबल तोड़ रहे है.

ताजा मामला बरेली जिले का है जहां भमोरा थाना क्षेत्र में एक किशोरी के साथ गांव के ही दो युवकों ने कथित तौर पर दुष्कर्म का प्रयास किया और विरोध करने पर मारपीट की. वहीं थाने पहुचीं पीड़िता को पुलिसवालों ने डांटकर भगा दिया, जिसके बाद पीड़िता ने आत्महत्या कर ली. अब किशोरी की खुदकुशी के बाद महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.
दरअसल छह दिन पूर्व किशोरी से दो युवकों ने दुष्कर्म का प्रयास किया .जिसकी शिकायत करने पीड़िता पिता के साथ थाने पहुचीं, लेकिन कार्रवाई के बजाय मुंशी ने तहरीर फेंककर भगा दिया. बाद में पुलिस ने वूमेन हेल्पलाइन के हस्तक्षेप के बाद छेड़छाड़ में मामला दर्ज किया, लेकिन आरोपियों को नहीं पकड़ा जो उसे लगातार तंग कर रहे थे. कार्रवाई न होने, आरोपियों द्वारा तंग करने और गांववालों के तानों से परेशान किशोरी ने फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली.

वहीं किशोरी की मां ने बताया कि 10 सितंबर को उसकी 18 वर्षीय बेटी खेत में घास काटने गई थी. अकेला देखकर गांव के दो युवकों ने उसे पकड़ लिया और दुष्कर्म करने का प्रयास किया. विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की और भाग गए.

उधर किशोरी के आत्महत्या करने के बाद पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा हुआ है.
आत्महत्या के बाद पुलिस कुंभकर्णी नींद से जागी और तत्काल एक दूसरी एफआईआर लिखते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इस मामले में एडीजी ज़ोन अविनाश चंद्र ने एसएसपी से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है.

Comments (0)
Add Comment