फर्जी पासबुक लेकर महिला पहुंची बैंक, फील्ड आफिसर ने पुलिस को सौंपा

बहराइच– बहबुलिया महादा गांव निवासी एक महिला मंगलवार को इलाहाबाद बैंक में पैसा निकालने पहुंच गई। लेकिन पासबुक में दूसरा आधार व फोटो था। जबकि महिला के पास दूसरा आधार व फोटो मिला। 

इस पर बैंक कर्मचारियों को फर्जीवाड़ा का शक हुआ। फील्ड आफिसर ने पुलिस को बुलाकर महिला को सौंप दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। रिसिया थाना अंतर्गत मोहल्ला देवीपुरा में इलाहाबाद बैंक स्थित है। इस बैंक में हुसैनपुर बहबुलिया महादा निवासी रुखसाना पत्नी अब्दुल वाहिद मंगलवार को पासबुक लेकर पहुंची। उन्होंने पासबुक देकर पैसा निकालने की बात कर्मचारियों से कही। लेकिन जिस खाता नंबर पर रुखसाना पैसा निकाल रही थी। उस खाते पर रुखसार पत्नी रियासत का नाम दर्ज था। आधार नंबर व फोटो भी दूसरी लगी थी। महिला से बैंक कर्मियों ने दूसरे का खाता नंबर होने की बात बताई तो वह भड़क गई। उसने कहा कि आधार व फोटो उसी का लगा है। इस पर बैंक कर्मियों को शक हुआ। बैंक के फील्ड आफिसर संदीप कुमार ने रिसिया पुलिस को मामले से अवगत कराया। 

थानाध्यक्ष आरपी यादव ने महिला पुलिसकर्मियों को भेजकर महिला को थाने लाया। पूछताछ करने पर महिला ने पासबुक में आधार व फोटो दूसरे का होने की बात बताई। थानाध्यक्ष ने बताया कि जांच की जा रही है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। 

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment