जमीनी विवाद में पिता-पुत्र पर हमला, पिता की मौत

बहराइच–मोतीसिंह पुरवा बंजरिया गांव में शुक्रवार दोपहर बाद कुछ लोगों ने जमीनी विवाद में पिता व पुत्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। धारदार हथियार से हमला कर उन्हें लहूलुहान कर दिया। सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। 

यहां इलाज शुरू होते ही पिता की मौत हो गई। जबकि दोनों पुत्र गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है । कि दोनों तरफ के लोगों के बीच मारपीट हुई थी । हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है । दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है । 

कोतवाली नानपारा अंतर्गत मोतीसिंहपुरवा बंजरिया निवासी मिलाप सिंह (60) पुत्र बच्छराज का जमीनी विवाद गांव निवासी कोयली, अंतिम, खुशीराम व जग्गू से चल रहा था। कई बार खेती योग्य जमीन केविवाद में दोनों पक्ष आमने-सामने आ चुके थे। शुक्रवार दोपहर बाद मिलाप सिंह खेत की रखवाली के लिए घर से निकले थे। जब वह गांव के बाहर पहुंचे, तभी विपक्षियों ने लाठी-डंडा व गड़ासे से हमला कर दिया। पिता की चीख पुकार सुनकर द्वार पर मौजूद पुत्र संगम सिंह (30) व हरिनाम सिंह (34) दौड़े। हमलावरों ने दोनों भाइयों पर भी हमला कर उन्हें पीटा। इस दौरान गांव के लोग भी एकत्रित हो गए। इस पर सभी पिता-पुत्रों को मरणासन्न कर धमकी देते हुए चले गए। 

लहूलुहान पिता-पुत्रों को तत्काल परिवारीजनों ने ग्रामीणों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपारा पहुंचाया। यहां पर प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया । जिला अस्पताल में इलाज शुरू होते ही मिलाप सिंह ने दम तोड़ दिया। जबकि संगम और हरिनाम की हालतगंभीर बताई जा रही है। 

प्रभारी निरीक्षक आरपी यादव ने बताया कि दो पक्षो में मारपीट हुई थी । जिसमे एक व्यक्ति की मौत हो गयी है । परिजनों की तहरीर ओर हत्या का मामला दर्जकर दो लोगों को हिरासत में लिया है । बाकी की तलाश की जा रही है । 

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच )

Comments (0)
Add Comment